सरायकेला में हैवी ट्रैफिक से मिलेगी निजात, जल्द खुलेगा यातायात थाना
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

सरायकेला में हैवी ट्रैफिक से मिलेगी निजात, जल्द खुलेगा यातायात थाना
सांकेतिक तस्वीर

यातायात थाना गठन को लेकर वर्षो से लंबित प्रस्ताव को हरी झंडी मिलने के बाद अब कवायद तेज हो गयी है. एक हफ्ते के भीतर यातायात थाना जिले में कार्यरत होगा.

  • Share this:
सरायकेला जिले का पहला यातायात थाना जल्द खोला जाएगा. जिले में ट्रैफिक थाने के गठन को लेकर सरकार द्वारा अधिसूचना जारी कर स्वीकृति प्रदान की गयी है. यातायात थाना गठन को लेकर वर्षो से लंबित प्रस्ताव को हरी झंडी मिलने के बाद अब कवायद तेज हो गयी है. एक हफ्ते के भीतर यातायात थाना जिले में कार्यरत होगा. अभी गम्हरिया थाना परिसर के पुराने भवन में इसकी शुरुआत की जाएगी.

इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि जिले में शहरी आबादी की बहुलता तथा आदित्यपुर में सैकड़ों की संख्या स्थित कंपनियों के कारण जिले में ट्रैफिक काफी है. ऐसे में यातायात थाना नहीं रहने से काफी परेशानी होती थी. जहां पुलिस विभाग को ट्रैफिक कंट्रोल को लेकर परेशानी होती थी.

वहीं आम लोगों को अपना गाड़ी छुड़ाने को लेकर जिला मुख्यालय जाकर कोर्ट तथा डीटीओ कार्यालय का चक्कर काटना पड़ता था. लेकिन अब ट्रैफिक थाना बनने के बाद जुर्माना ऑन द स्पॉट वसूला जाएगा. जिससे सरकार के राजस्व में भी बढ़ोत्तरी होगी. साथ ही ट्रैफिक नियमों के पालन को भी बेहतर तरीके से लागू किया जाएगा.



मालूम हो कि टाटा-कांड्रा और सरायकेला-कांड्रा सड़क पर हैवी ट्रैफिक है. जिसको कंट्रोल करने में पुलिस को काफी परेशानी होती थी. अब ट्रैफिक थाना गठन होने के बाद लगभग 244 पुलिस पदाधिकारी व जवानों की बहाली भी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading