सरायकेला: 70 बोरी में 632 किलो अफीम डोडा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया, लेकिन दो तस्कर फरार हो गये
पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया, लेकिन दो तस्कर फरार हो गये

सरायकेला पुलिस अफीम तस्करी (Opium Smuggling) के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर 632 किलो अफीम डोडा के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया.

  • Share this:
सरायकेला. झारखंड के सरायकेला में पुलिस को अफीम की तस्करी (Opium Smuggling) को लेकर बड़ी सफलता मिली. एसपी मोहम्मद अर्शी को गुप्त सूचना मिली थी कि गोपीडीह चौक से कुचाई होते हुए पिकअप वैन से अफीम डोड कुछ लोग बाहर बेचने ले जा रहे हैं. इसी सूचना के आलोक में एसडीपीओ राकेश रंजन के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया. इस टीम के द्वारा कुचाई थाना के जोवाजंजीर के पास पिकअप वैन को पकड़ा गया. जिसमें से 70 बोरियों में करीब 632 किलो अफीम डोडा जब्त किया गया. इस दौरान दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया. जिनके पास से 50 हजार नकद, तीन मोबाइल व सीम बरामद किये गये. हालांकि दो तस्कर भागने में सफल हो गये.

इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी मोहम्मद अर्शी ने इसे बड़ी सफलता करार दिया. उन्होंने बताया कि अफीम तस्करी के खिलाफ पुलिस लगातार अभियान चला रही है. बीते 15 जून को भी पुलिस ने भारी मात्रा में अफीम डोडा, अफीम पाउडर व अवैध शराब जब्त की थी. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पुलिस ने मंगलवार को 632 किलो अफीम डोडा, पचास हजार नकद और तीन मोबाइल जब्त किये. दो तस्करों को गिरफ्तार किया गया.

एसपी ने बताया कि पकड़े गये आरोपियों में से एक मुकेश केशरी पिछली बार खरसांवा के पदमपुर में छापेमारी में पकड़ाया था. वह अवैध शराब व अफीम की तस्करी में शामिल गिरोह के सरगना लोकेश केशरी का भाई है. पुलिस पूछताछ कर इस गिरोह के नेटवर्क का पता लगाने में जुटी हैय



मालूम हो कि बीते 15 जून को खरसावां थाना क्षेत्र के पदमपुर में छापेमारी कर पुलिस ने 48 बोरे में करीब 620 किलो अफीम डोडा और 9 बोरे में 130 किलो अफीम पाउडर, दो अफीम ग्राइडिंग मशीन बरामद की थी. वहीं 52 पेटी में करीब 640 बोतल अवैध विदेशी शराब भी जब्त की गई. इस दौरान लग्जरी गाड़ियों के साथ 7 तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज