स्कूल विलय को लेकर ग्रामीणों का विरोध, दी आंदोलन की चेतावनी
Saraikela-Kharsawan News in Hindi

स्कूल विलय को लेकर ग्रामीणों का विरोध, दी आंदोलन की चेतावनी
सरायकेला - स्कूल विलय का ग्रामीण कर रहे विरोध

स्कूलों के विलय के विरोध में अब ग्रामीणों ने गोलबंद होकर जनांदोलन करने की चेतावनी दी है.

  • Share this:
सरायकेला जिला के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय धातकीडीह का प्राथमिक विद्यालय केरकेट्टाडीह में स्थानांतरित किए जाने के बाद से ग्रामीणों का विरोध जारी है. विरोध स्वरूप ग्रामीण अपने बच्चों को विलय किए गए स्कूल में नहीं भेज रहे हैं. इतना ही नहीं गांव के दो पढ़े-लिखे युवकों द्वारा अपने बच्चों को धातकीडीह विद्यालय के बरामदे पर पढ़वाया जा रहा है. पूरी स्थिति में जारी लोगों का मौन विरोध अब खुलकर सामने आ रहा है.

स्कूलों के विलय के विरोध में अब ग्रामीणों ने गोलबंद होकर जनांदोलन करने की चेतावनी दी है. लोगों का कहना है कि केरकेट्टाडीह स्कूल में केवल 12 बच्चे पढ़ते हैं जबकि धातकीडीह में 45 से 50 बच्चे पढ़ते हैं. वहीं यह स्कूल करीब 50 साल पुराना भी है. ऐसे में इसे गलत तरीके से विलय किया गया है. इस विलय को रद्द किया जाना चाहिए.

ग्रामीणों का कहना है कि अगर इस स्कूल का विलय रद्द नहीं किया गया तब वे आंदोलन करेंगे. शिक्षा विभाग भी ग्रामीणों के आंदोलन के बीच वस्तुस्थिति की पुन: जांच के बाद यह मान रहा है कि स्कूल के विलय किए जाने में चूक हुई है. इस दिशा में पुनर्विचार किए जाने की बात कही जा रही है.



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading