लाइव टीवी

इफ्को मेटल्स कंपनी के मजदूरों ने शुरू की अपनी मांगों को लेकर हड़ताल

Vikas Kumar | News18 Jharkhand
Updated: February 4, 2019, 8:04 PM IST
इफ्को मेटल्स कंपनी के मजदूरों ने शुरू की अपनी मांगों को लेकर हड़ताल
इफ्को मेटल्स कंपनी के मजदूरों ने की हड़ताल की घोषणा

मजदूरों का कहना है कि मौलिक सुविधाएं पीएफ, ईएसआई की भी कटौती कंपनी द्वारा की जा रही है. इंटक जिलाध्यक्ष ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर जल्द ही एक जोरदार आंदोलन कंपनी के विरुद्ध किया जाएगा.

  • Share this:
सरायकेला जिले के आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित इफ्को मेटल्स कंपनी के मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन द्वारा पीएफ, ईएसआई समेत अन्य सुविधाएं नहीं दिए जाने के विरोध में हड़ताल की घोषणा कर दी है. औद्योगिक क्षेत्र के फेज दो स्थित इफ्को मेटल्स कंपनी प्रबंधन के 400 से भी अधिक मजदूरों ने बीते शनिवार से हड़ताल की चेतावनी दी थी. इधर मजदूरों ने सोमवार को गेट पर प्रदर्शन करते हुए कंपनी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. वहीं प्रबंधन द्वारा अचानक कंपनी बंद किए जाने की सूचना गेट पर लगा दी.

इस बात की जानकारी मिलने पर सरायकेला के इंटक जिलाध्यक्ष लाल बाबू सरदार समेत इंटक के अन्य पदाधिकारी कंपनी पहुंचे और मजदूरों का साथ देते हुए आगे आंदोलन की बात कही. इस मौके पर मजदूर संगठन इंटक के जिला अध्यक्ष लाल बाबू सरकार ने बताया कि कंपनी में सैकड़ों मजदूर कई वर्षों से कार्यरत हैं जबकि आज तक प्रबंधन द्वारा मजदूरों को न्यूनतम वेतनमान तक नहीं दिया गया.

मजदूरों का कहना है कि मौलिक सुविधाएं पीएफ, ईएसआई की भी कटौती कंपनी द्वारा की जा रही है. इंटक जिलाध्यक्ष ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर जल्द ही एक जोरदार आंदोलन कंपनी के विरुद्ध किया जाएगा. मौके पर मौजूद महिला कामगारों ने भी बताया कि प्रबंधन उनसे जबरन 12 घंटे काम लेता है और देर रात तक काम पूरा होने के बाद छोड़ा जाता है.


यह भी पढ़ें - झारखंड के पहले महिला विश्वविद्यालय का पीएम नरेंद्र मोदी ने किया ऑनलाइन शिलान्यास

यह भी पढ़ें - पलामू में उग्रवादियों ने मचाया उत्पाद, पत्थर माइंस में लगी 4 मशीनों को जलाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सराईकेला-खरसांवा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2019, 8:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...