नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप: केरल को हराकर बिहार ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, पर इस बात का दिखा मलाल

बिहार की टीम केरल को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है.

National Hockey Sub Junior Championship: बिहार टीम की कोच मिनी कुमारी ने कहा कि काश बिहार में एक भी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम होता, तो टीम इस टूर्नामेंट और भी बेहतर प्रदर्शन कर पाती.

  • Share this:
    रिपोर्ट- श्रीराम

    सिमडेगा. झारखंड के सिमडेगा जिले में आयोजित 11वें नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप (11th National Hockey Sub Junior Championship) के चौथे दिन रविवार को बिहार की टीम एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में जूझती हुई नजर आई. हालांंकि बिहार ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए केरल से 02-01 से जीत हासिल की. और चैंपियनशिप में क्वार्टर फाइनल जगह बना ली. लेकिन इस बड़ी जीत के बाद बिहार की टीम का दर्द छलक उठा.

    11वें नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप में रविवार को बिहार टीम के सामने डू और डाई वाली स्थिति थी. इस मैच में अगर बिहार की टीम बेहतर खेल का प्रदर्शन नहीं करती, तो चैंपियनशिप से बाहर हो जाती. लेकिन टीम ने केरल के खिलाफ खेलते हुए 02-01 से जीत हासिल कर चैंपियनशिप में क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली.

    बिहार के खिलाड़ियों के चेहरे पर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की खुशी से ज्यादा बिहार में एक भी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम नहीं होने का दर्द नजर आया. बिहार टीम की कोच मिनी कुमारी ने कहा कि काश बिहार में एक भी एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम होता, तो टीम इस टूर्नामेंट और भी बेहतर प्रदर्शन कर पाती. उन्होंने बिहार सरकार से राज्य के हॉकी खिलाड़ियों के लिए एस्ट्रोटर्फ मैदान की मांग की. कहा कि बिहार में टैलेंट की कमी नहीं है, बस सरकार ध्यान नहीं दे रही है.

    झारखंड हाॅकी के अध्यक्ष भोलेनाथ सिंह ने कहा कि बिहार सरकार खेल और खिलाड़ियों की ओर ध्यान नहीं दे रही. इसलिए राज्य के खिलाड़ी आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.