जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम के साथ सेंटियागो चिली के लिए रवाना हुईं झारखंड की 3 बेटियां

तीनों खिलाड़ी झारखंड के सिमडेगा जिले की रहने वाली हैं.

तीनों खिलाड़ी झारखंड के सिमडेगा जिले की रहने वाली हैं.

जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम (Junior Indian Women's Hockey Team) में चयन के बाद शुक्रवार को झारखंड की हॉकी खिलाड़ी सुषमा कुमारी, संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग टीम के साथ विदेश रवाना हुईं.

  • Share this:
सिमडेगा. झारखंड की तीन महिला हॉकी खिलाड़ी (hockey players) संगीता कुमारी, ब्यूटी डुंगडुंग और सुषमा कुमारी जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम (Junior Indian Women's Hockey) के साथ सेंटियागो चिली के लिए रवाना हुईं. कोरोना महामारी के चलते पिछले साल सबकुछ बंद रहने के बाद नये साल के पहले सप्ताह में झारखण्ड की एक साथ 3 महिला हॉकी खिलाड़ियों का चयन जूनियर भारतीय महिला टीम में हुआ है. टीम 9 जनवरी से 25 जनवरी तक सेंटियागो चिली के दौरे पर रहेगी.

जूनियर भारतीय महिला हॉकी टीम में चयन के बाद शुक्रवार को झारखंड की हॉकी खिलाड़ी सुषमा कुमारी, संगीता कुमारी और ब्यूटी डुंगडुंग टीम के साथ विदेश रवाना हुईं. तीनों खिलाड़ी सिमडेगा जिले के करंगागुड़ी गांव की रहने वाली हैं. संगीता और ब्यूटी पूर्व में भी भारतीय टीम का हिस्सा रह चुकी है. जबकि सुषमा कुमारी का चयन पहली बार जूनियर भारतीय महिला टीम में हुआ है.

बता दें कि कोरोनाकाल में झारखंड समेत अन्य राज्यों के खिलाडी अपने-अपने घरों में कैद हो गए थे. झारखंड के खिलाड़ी खेल से दूर खेतों तक पहुंच गए थे. लेकिन हॉकी झारखण्ड ऐसे खिलाड़ियों के घर तक पहुंचकर उनका प्रोत्साहन करते रहे. ब्यूटी डुंगडुंग और संगीता कुमारी को उनके घर से सिमडेगा लाकर एस्ट्रोटर्फ मैदान में अभ्यास कराते रहे. छुट्टी के दिनों में भी सुषमा सिमडेगा आकर अभ्यास करती थी. जिससे तीनों खिलाड़ियों का फिटनेस बरकरार रहा और तीनों का चयन भारतीय टीम में हुआ. यह झारखंड के लिए गौरव की बात है.

सिमडेगा के तीनों खिलाड़यों के चयन से हॉकी सिमडेगा और हॉकी झारखंड के सदस्यों ने इन्हें बधाई देते हुए खुशी जाहिर की है. (इनपुट- श्रीराम)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज