लाइव टीवी

बकरी के बच्चे के लिए अजगर से भिड़ा युवक, जान पर खेलकर बचाया मेमने का प्राण

News18 Jharkhand
Updated: November 4, 2019, 2:15 PM IST
बकरी के बच्चे के लिए अजगर से भिड़ा युवक, जान पर खेलकर बचाया मेमने का प्राण
सिमडेगा में बकरी के बच्चे के लिए अजगर से एक युवक भिड़ गया

सिमडेगा के बानो प्रखंड के छोटकाडुईल गांव में अजगर (Dragon) एक मेमने (Lamb) को निगलने ही वाला था कि युवक मानुएल भेंगरा ने जान पर खेलकर उसे बचा लिया.

  • Share this:
सिमडेगा. 'जाको राखे साइयां मार सके न कोई', सिमडेगा के बानो प्रखंड में यह कहावत चरितार्थ हुआ. दरअसल यहां बकरी के एक बच्चे (Lamb) को अजगर (Dragon) ने निगलने की कोशिश की, तो उसे एक युवक (Youth) ने जान पर खेलकर बचा लिया. युवक ने मेमना को अजगर के चंगुल से छुड़ाया, जो उसे बुरी तरह जकड़ लिया था. और निगलने ही वाला था.

दरअसल रविवार को बानो प्रखंड के छोटकाडुईल गांव में युवक मानुएल भेंगरा बकरी चरा था. इसी दौरान पास की झाड़ी से एक अजगर निकला और मेमने को अपने कब्जे में ले लिया. अजगर अब मेमने को निगलने ही वाला था कि भेंगरा ने यह देख लिया. फिर क्या था, उसने अपनी जान की परवाह किए बिना मेमना को बचाने की कोशिश शुरू कर दी. भेंगरा मेमना के पास गया और उसे अजगर की जकड़ से निकालने लगा. काफी मशक्कत के बाद वह मेमना को अजगर के चंगुल से छूड़ा भी लिया. इस तरह मौत के मुंह में जाने से मेमना बच गया. उधर, मानुएल भेंगरा की इस हिम्मत की गांववालों ने जमकर तारीफ की.

(इनपुट- श्रीराम)

ये भी पढ़ें- आरजेडी में सियासी झगड़ा पहुंचा थाना! पूर्व विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिमडेगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 2:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...