Home /News /jharkhand /

झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन से बच्ची की मौत, बेहोश बताकर कर दिया रेफर

झोलाछाप डॉक्टर के इंजेक्शन से बच्ची की मौत, बेहोश बताकर कर दिया रेफर

निजी क्लिनिक संचालक, सिमडेगा

निजी क्लिनिक संचालक, सिमडेगा

क्लिनिक पर चिकित्सक के नहीं होने के बावजूद आरिफ ने बच्ची को स्वयं ही इंजेक्शन दिया, जिसके तुरंत बाद लड़की की मौत हो गई. मौके की नजाकत को देखते हुए संचालक ने इंजेक्शन के असर से बेहोश बताकर बच्ची सहित परिजनों को ऑटों में बैठाकर सदर अस्पताल भेज दिया

अधिक पढ़ें ...
    झारखंड के सिमडेगा में निजी क्लिनिक में इलाज के दौरान स्कूली बच्ची की मौत ने स्वास्थ्य विभाग को कठघरे में खड़ा कर दिया है. शहर के कॉलेज रोड स्थित जनता क्लिनिक संचालक मो. आरिफ की लापरवाही के कारण भवानी कॉलोनी निवासी 14 वर्षीय बालिका सुनिता कुमारी की मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि बच्ची की अचानक तबियत खराब होने से वे उसे जनता क्लिनिक ले गए, जहां क्लिनिक संचालक व झोलाछाप डॉक्टर ने बिना जांच किए मलेरिया, टायफाइड और फेफड़ें में पानी भरने सहित कई बीमारियां होने की बात कही.

    मृतक बच्ची के परिजनों ने बताया कि क्लिनिक पर चिकित्सक के नहीं होने के बावजूद आरिफ ने बच्ची को स्वयं ही इंजेक्शन दिया, जिसके तुरंत बाद लड़की की मौत हो गई. मौके की नजाकत को देखते हुए संचालक ने इंजेक्शन के असर से बेहोश बताकर बच्ची सहित परिजनों को ऑटों में बैठाकर सदर अस्पताल भेज दिया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

    सदर अस्पताल से महज एक किलोमीटर दूर ही जनता क्लिनिक स्थित है, जिस पर अब तक किसी भी स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों की नजर नहीं गई. जिले में ऐसे कई निजी क्लिनिक स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से संचालित हो रहे हैं, तो दूसरी तरफ सदर अस्पातल के सरकारी चिकित्सक बाहर की क्लिनिक्स में बैठकर प्रेक्टिस करते हैं, जिस पर भी विभाग के अधिकारियों ने आंखे मूंदी हुई है.

    (सिमडेगा से मुकेश की रिपोर्ट)

    यह भी पढ़ें-  छापेमारी में तीन झोलाछाप डॉक्टर व दो निजी क्लीनिक के संचालक गिरफ्तार

    यह भी पढ़ें- अभियान चलाकर झोलाछाप डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

    यह भी पढ़ें-  स्वास्थ्य विभाग ने दिए झोलाछाप डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

    आपके शहर से (सिमडेगा)

    सिमडेगा
    सिमडेगा

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर