Assembly Banner 2021

झारखंड के हॉकी खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी! सिमडेगा में जल्द बनेगा एक और एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम

खेल निदेशक जिशान कमर ने 
सिमडेगा में नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप की तैयारियों का जायजा लिया.

खेल निदेशक जिशान कमर ने सिमडेगा में नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप की तैयारियों का जायजा लिया.

Simdega News: सिमडेगा में 10 मार्च से आयोजित होने वाली 11वें नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप की तैयारी जोरों पर है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगे.

  • Share this:
सिमडेगा. झारखंड के खेल निदेशक जिशान कमर ने सोमवार को सिमडेगा में अगामी 10 मार्च से आयोजित होने वाली नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप (National Hockey Sub Junior Championship) की तैयारियों का जायजा लिया. तैयारी से वे संतुष्ट नजर आए. इस मौके पर उन्होंने कहा कि सिमडेगा में जल्द ही एक और एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का निर्माण शुरू होगा.

सिमडेगा में 10 मार्च से आयोजित होने वाली 11वें नेशनल हाॅकी सब जूनियर चैंपियनशिप की तैयारियां जोरों पर है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चैंपियनशिप का उद्घाटन करेंगे. सोमवार को खेल निदेशक जिशान कमर ने एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम पंहुचकर तैयारियों का जायजा लिया. सिमडेगा उपायुक्त सुशांत गौरव ने उन्हें तैयारी से जुड़ी हर पहलुओं की जानकारी दी. तैयारियों को देखकर खेल निदेशक काफी संतुष्ट नजर आए.

उन्होंने कहा कि सिमडेगा ने देश को हाॅकी के पचास से अधिक सितारे दिए हैं. भारतीय हाॅकी टीम में यहां से कप्तान भी रहे हैं. उन्होंने हाॅकी के गढ़ सिमडेगा में जल्द एक और एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि हाॅस्टल बंद रहने से खिलाड़ियों की शिक्षा के लिए प्रयास किए जा रहे हैं, जिससे उन्हें नियमित शिक्षा मिल सके.



खेल निदेशक ने पार्वती शर्मा महाविद्यालय के पास हाॅस्टल का भी निरिक्षण किया. इसके पूर्व उन्होंने उपायुक्त के साथ अलबर्ट एक्का स्टेडियम के पास नये एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम के लिए जमीन का मुआयना किया.
उपायुक्त ने कहा कि प्रतियोगिता को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है. सात मार्च से टीम आनी शुरू हो जाएगी. उससे पूर्व सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएगी.

इस मौके पर हाॅकी झारखंड के अध्यक्ष भोलेनाथ सिंह, हाॅकी झारखंड के सचिव, हाॅकी सिमडेगा के मनोज कोनबेगी, सिमडेगा खेल पदाधिकारी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज