200 बच्चियों को बेचने का आरोपी बिहार से गिरफ्तार, पांच साल से था फरार

सिमडेगा जिले का कुख्यात मानव तस्कर व प्रभा मुनी का पति रोहित मुनि को गुरुवार को बिहार के भागलपुर कहलगांव से गिरफ्तार किया गया. सिमडेगा पुलिस आरोपी रोहित मुनि को बिहार से लेकर शुक्रवार को सिमडेगा पहुंची है जहां उससे गहन पूछताछ की जा रही है.

News18 Jharkhand
Updated: November 9, 2018, 9:55 PM IST
200 बच्चियों को बेचने का आरोपी बिहार से गिरफ्तार, पांच साल से था फरार
रोहित मुनि की गिरफ्तारी के बारे में बताते एसपी सिमडेगा संजीव कुमार
News18 Jharkhand
Updated: November 9, 2018, 9:55 PM IST
सिमडेगा जिले का कुख्यात मानव तस्कर व प्रभा मुनी का पति रोहित मुनि को गुरुवार को बिहार के भागलपुर कहलगांव से गिरफ्तार किया गया. सिमडेगा पुलिस आरोपी रोहित मुनि को बिहार से लेकर शुक्रवार को सिमडेगा पहुंची है जहां उससे गहन पूछताछ की जा रही है. पुलिस द्वारा रोहित को रखे गुप्त स्थान की सूचना नहीं दी जा रही. विदित हो कि पिछले 23 सितंबर को प्रभामुनी को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. इन दोनों पति-पत्नी पर लगभग अलग-अलग जगहों से लगभग 200 बच्चियों को ले जाकर बेचने का आरोप है.

रोहित मुनि की तलाश पांच वर्षों से पुलिस को थी. सिमडेगा में इनके विरुद्ध पहला मामला दो नाबालिग बच्चियों को काम दिलाने का झांसा देकर ले जाने तथा बेचे जाने का वर्ष 2013 में दर्ज किया गया था. गौरतलब है कि कुछ वर्ष पूर्व यह क्षेत्र बड़ी संख्या में नाबालिग बालिकाओं के गायब होने को लेकर काफी चर्चित रहा. इस मामले में रोहित मुनी मुख्य आरोपी रहा लेकिन मामले के खुलासा होने के बाद से ही फरार था. आखिरकार पांच वर्ष बाद वह अब पुलिस के हत्थे चढ़ा वह भी बिहार से. पुलिस को उम्मीद है कि रोहित मुनि से पूछताछ में कुछ बड़े खुलासे होंगे.

यह भी देखें - VIDEO: भाजपा नेत्री ने लगाया यौन शोषण का आरोप

यह भी देखें -  VIDEO: CM के बाद अर्जुन मुंडा ने भी की 'एक देश एक चुनाव' की वकालत
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर