सिमडेगा में डैम में डूबने से मासूम भाई-बहन की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा (सांकेतिक तस्वीर)
प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाएगा (सांकेतिक तस्वीर)

माता-पिता किसी काम को लेकर घर से निकले थे. इस बीच अभिषेक और मेगन पड़ोस के कुछ बच्चों के साथ डैम (Dam) नहाने चले गये. जहां गहरे पानी में चले जाने के कारण उनकी डूबने से मौत हो गई.

  • Share this:
रिपोर्ट- श्रीराम 

सिमडेगा. झारखंड के सिमडेगा (Simdega) जिले में दर्दनाक घटना घटी. कोलेबिरा प्रखंड मुख्यालय से एक किलोमीटर दूर कोलेबिरा डैम (Dam) में डूबने से दो मासूम भाई-बहन की मौत हो गई. दरअसल गांव के कुछ बच्चे डैम में नहाने गए थे. इसी दौरान दो बच्चे गहरे पानी में उतर गए और डूब गये. मृतकों की पहचान अभिषेक मिंज (उम्र 8 वर्ष) और मेगन मिंज (5 वर्ष) के रूप में हुई. दोनों सगे भाई-बहन थे.

दोनों बच्चे एक ही परिवार के थे. पिता आनंद मिंज एवं माता मेरी मिंज गुमला जिले के टोटो के रहने वाले हैं. सिमडेगा में अपने रिश्तेदार त्योफिल लकड़ा के घर रहकर मजदूरी करते हैं. मंगलवार को पति-पत्नी किसी काम को लेकर घर से निकले. इस बीच अभिषेक और मेगन पड़ोस के कुछ बच्चों के साथ डैम नहाने चले गये. जहां गहरे पानी में चले जाने के कारण उनकी डूबने से मौत हो गई.



बाकी बच्चों ने आकर जब इस बात की सूचना परिवार को दी, तो घरवालों ने डैम जाकर दोनों बच्चों को निकाला और कोलेबिरा सामुदायिक स्वास्थ्य पहुंचाया. लेकिन चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिमडेगा सदर अस्पताल भेज दिया.
कोलेबिरा अंचलाधिकारी प्रताप मिंज ने बताया कि पीड़ित परिवार को प्रशासन की ओर से मुआवजा दिया जाएगा. इसके लिए रिपोर्ट तैयार कर भेजने की तैयारी की जा रही है.

पिता आनंद मिंज ने बताया कि वह गुमला के टोटो के रहने वाले हैं. सिमडेगा अपने साढू के घर काम के सिलसिले में पत्नी और दोनों बच्चों के साथ आए हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज