फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी पर भड़के कांग्रेस विधायक, बोले- मोदी सरकार ने लोगों की अभिव्यक्ति की आजादी भी छीन ली है

सिमडेगा से कांग्रेस विधायक भूषण बाड़ा ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. (फाइल फोटो)
सिमडेगा से कांग्रेस विधायक भूषण बाड़ा ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. (फाइल फोटो)

सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा (Bhushan Bara) ने आरोप लगाया कि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार अल्पसंख्यकों, दलितों, ईसाइयों व गरीबों पर हमला तेज करने की योजना में लग गयी है.

  • Share this:
रिपोर्ट- श्रीराम 

सिमडेगा. पुणे के भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में फादर स्टेन स्वामी (Father Stan Swamy) की गिरफ्तार पर सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा (Bhushan Bara) ने सवाल खड़े किये हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार के इशारे पर ये सब हो रहा है. स्टेन स्वामी गरीबों और पिछड़ों के लिए काम करते हैं. राज्य के गरीबों और पिछड़ों के उत्थान में उनका अहम योगदान है.

विधायक ने आरोप लगाया कि केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार अल्पसंख्यकों, दलितों, ईसाइयों व गरीबों पर हमला तेज करने की योजना में लग गयी है. केंद्र सरकार ने अभिव्यक्ति की भी आजादी छीन ली है. और अर्बन नक्सलवाद के नाम पर देश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले बुद्धिजीवियों को प्रताड़ित कर रही है. फादर स्टेन स्वामी को फंसाने की कोशिश की गई है.



विधायक ने कहा कि एनआईए की टीम ने भाजपा के इशारे पर मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी को गिरफ्तार किया है. यह ईसाई समुदाय पर बहुत बड़ा हमला है. भाजपा सरकार मिशनरियों के साथ दोहरी नीति अपना रही है. इससे पहले प्रदेश की रघुवर सरकार द्वारा मिशनरी संस्थाओं को बेवजह जांच की आंच में फंसाकर परेशान किया गया. इसे अब किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
 'विकास में मिशनरियों का अहम योगदान'

बतौर विधायक शुरू से ही राज्य और देश के विकास में मिशनरियों का अहम योगदान रहा है. शिक्षा का क्षेत्र हो या स्वास्थ्य, हर क्षेत्र में मिशनरी संस्थाएं बेहतर काम कर रही हैं. आने वाले चुनाव में जनता भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देगी. अब जनता भी भाजपा की दोहरी नीति को समझ चुकी है.

बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन ने भी फादर स्टेन स्वामी की गिरफ्तारी पर केन्द्र को निशाने पर लिया. सीएम ने कहा कि केन्द्र संवैधानिक संस्थाओं के जरिये आदिवासियों और दलितों को कुचलने का काम कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज