Jharkhand News: हटिया-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन हादसे के शिकार, केबिन मैन से हुई ये बड़ी गलती

ट्रेन में सफर कर रहे सभी यात्री सुरक्षित हैं.. (Pic- ANI)

ट्रेन में सफर कर रहे सभी यात्री सुरक्षित हैं.. (Pic- ANI)

Hatia Rourkela Passenger Train Accident: बताया जा रहा है कि केबिन मैन ने गलती से ट्रेन को डेड ट्रैक पर भेज दिया जिस वजह से ये हादसा हुआ.

  • Share this:

सिमडेगा. झारखंड के सिमडेगा के कनरंवा स्टेशन पर बुधवार को हटिया-राउरकेला पैसेंजर ट्रेन (Hatia Rourkela Passenger Train ) नंबर ट्रेन 58659 दुर्घटनाग्रस्त हो गई. ट्रेन का इंजन नदी में उतर गया. राहत की बात ये रही कि हादसे में कोई यात्री हताहत नहीं हुए. जानकारी के मुताबिक, ट्रेन अपने तय समय पर हटिया से राउरकेला के लिए रवाना हुई थी. बानो स्टेशन से निकल ट्रेन कनरंवा स्टेशन पहुंची. यहां से ट्रेन निकली लेकिन केबिन मैन ने यहां गलती कर दी और ट्रेन को डेड ट्रैक पर भेज दिया. बस फिर क्या था. ट्रेन डेड ब्रेकर से टकराई और इंजन सामने देव नदी में उतर गई.

गनीमत ये रही कि डेड ब्रोकर से टकराने से ट्रेन की गति रूक गई और इंजन बोगी से अलग हो गया नहीं तो बडा हादसा हो सकता था. हादसा हटिया- राउरकेला रेलखंड पर कानारोआं स्टेशन के निकट दक्षिण केबिन के पोल संख्या 526 के 7-8 के पास हुई. ट्रेन का चालक भी बाल-बाल बच गया है.

ट्रेन के यात्री सुरक्षित

घटना के बारे मिली जानकारी के अनुसार उक्त ट्रेन करीब चार सौ यात्रियों को लेकर रात करीब नौ बजे हटिया से राऊरकेला जा रही थी. ट्रेन जैसे ही कानरंवा स्टेशन से सात सौ मीटर आगे पोल संख्या 526/7-8 के दक्षिण केबिन के पास पहुंची. इसी क्रम में स्लिप साइडिंग को तोड़ते हुए ट्रेन का इंजन देवनदी में घुस गया. बताया गया कि केबिन मैन की गलती से उक्त घटना घटी. घटना की जानकारी मिलते ही रेल पथ निरीक्षक प्रेमानन्द उपाध्याय,विद्याधर भोई, सनत कुमार मिश्र,अवधेश कुमार,परवीन कुमार एवं आरपीएफ थाना प्रभारी विजय पांडेय पुलिस बल के साथ घटना स्थल पहुंचे.
ये भी पढ़ें: Himachal News: तूफान में फंसा CM जयराम ठाकुर का हेलीकॉप्टर और फिर... 

अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जानकारी ली. सेक्शन इंचार्ज निर्मल कुमार, शिव शंकर सिंह, ट्राली मैन निर्मल महतो एवं अभिषेक कुमार घटना स्थल पर पहुंच कर मदद कर रहे हैं. चालक अजित कुमार,लोको पायलट बिजेंद्र कुमार सुरक्षित हैं. घटना के बाद सभी यात्रियों को कानरंवा स्टेशन पर रोका गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज