सैकड़ों नाबालिग लड़कियों को बेचने वाले कुख्यात तस्कर रोहित मुनि को भेजा जेल

प्लेसमेंट एजेंसी के नाम पर सैकड़ों नाबालिग लड़कियों को बेचने वाले कुख्यात मानव तस्कर रोहित मुनि को बिहार त्रिमुहान थाना क्षेत्र जिला भागलपुर से गिरफ्तार कर सिमडेगा लाया गया. जहां उससे गहन पूछताछ के पश्चात शनिवार को जेल भेज दिया गया.

Mukesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: November 10, 2018, 10:27 PM IST
सैकड़ों नाबालिग लड़कियों को बेचने वाले कुख्यात तस्कर रोहित मुनि को भेजा जेल
कुख्यात मानव तस्कर रोहित मुनि पुलिस की हिरासत में
Mukesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: November 10, 2018, 10:27 PM IST
प्लेसमेंट एजेंसी के नाम पर सैकड़ों नाबालिग लड़कियों को बेचने वाले कुख्यात मानव तस्कर रोहित मुनि को बिहार त्रिमुहान थाना क्षेत्र जिला भागलपुर से गिरफ्तार कर सिमडेगा लाया गया. जहां उससे गहन पूछताछ के पश्चात शनिवार को जेल भेज दिया गया. विदित हो कि पुलिस द्वारा वर्ष 2013 में रोहित मुनि के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था. तभी से पुलिस को इसकी तलाश थी.

एसपी ने बताया कि मानव तस्करी की विभिन्न मामले एएचटीयू थाने में दर्ज है. इससे पूर्व आरोपी पत्नी प्रभा मुनि को भी पुलिस द्वारा दिल्ली से पिछले 23 सितम्बर को गिरफ्तार कर लाया गया था. सिमडेगा एसपी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि रोहित मुनि पहले स्वयं मजदूर के रूप में दिल्ली गया था. कुछ समय के बाद तस्करी में पैसे की चकाचौंध देखकर वह इस धंधे में उतरा.

वहां उसकी मुलाकात प्रभा मुनि से हुई. दोनों विवाह उपरांत दिल्ली में ही रहने लगे. जहां से वे दोनों मिल कर तस्करी का रैकेट चलाने लगे. बाद में उन्होंने घरेलू कामगार सर्वेक्षण समिति नाम से एक एनजीओ बनाया. इसकी आड़ में तस्करी करने लगे और विभिन्न संस्था और लोगो के सम्पर्क में आकर इस रैकेट को बड़ा रूप दिया.

बड़े और रसूखदार लोगों के साथ फोटो खिंचवाना तथा शातिर तरीके से अपने काम को अंजाम देने लगे. गांव की लड़कियों को काम दिलाने तथा कई अन्य प्रलोभन देकर दिल्ली ले जाकर बेचने लगे. प्रभामुनि की गिरफ्तारी के बाद उसका पति रोहित मुनि लगातार फरार चल रहा था.

लगातार अपना ठिकाना बदल रहे रोहित की पुख्ता सूचना मिलते ही भागलपुर जिला में स्थानीय पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार कर लिया गया. एसपी से बताया कि पुलिस की एक टीम सभी झारखंड के अलावा ओडिसा, बिहार, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों में भेजी गई है जिससे पूरी जानकारी एकत्रित कि जा सके।

यह भी पढ़ें - CM रघुवर दास और रतन टाटा ने किया कैंसर अस्पताल का शिलान्यास, अत्याधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

यह भी पढ़ें - इसरायल से प्रशिक्षण लेकर लौटे किसान, कहा आधुनिक तकनीक से कृषि क्षेत्र में होगा विकास
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर