Home /News /jharkhand /

सिमडेगा में आज से जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप, मेजबान झारखंड का तमिलनाडु से मुकाबला

सिमडेगा में आज से जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप, मेजबान झारखंड का तमिलनाडु से मुकाबला

Simdega Sports News: सिमडेगा में 20 अक्‍टूबर से राष्‍ट्रीय जूनियर हॉकी चैंपियनशिप की शुरुआत हो रही है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Simdega Sports News: सिमडेगा में 20 अक्‍टूबर से राष्‍ट्रीय जूनियर हॉकी चैंपियनशिप की शुरुआत हो रही है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Junior National Hockey Championship in Simdega: सिमडेगा में बुधवार से राष्‍ट्रीय जूनियर हॉकी चैंपियनशिप का आगाज होने जा रहा है. इसका उद्घाटन मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे. इस प्रतियोगिता में देश भर की 26 टीमें हिस्‍सा लेंगी.

    सिमडेगा. झारखंड की खेल राजधानी के रूप से विकसित हो रहे सिमडेगा में बुधवार से राष्‍ट्रीय जूनियर हॉकी चैंपियनशिप का आगाज होने जा रहा है. इस प्रतियोगिता में देश भर की कुल 26 टीमें हिस्‍सा ले रही हैं. कुल मिलाकर तकरीबन 500 हॉकी प्‍लेयर्स आने वाले कुछ दिनों तक मैदान में अपना जौहर दिखाएंगे. बुधवार को ही झारखंड का पहला मैच तमिलनाडु से होगा. जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप का उद्घाटन झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन करेंगे.

    सिमडेगा के लिए आज का दिन गौरवान्वित करने वाला है. देश को 1 दर्जन से ज्‍यादा हॉकी प्‍लेयर देने वाले सिमडेगा में एक ही साल में दो नेशनल हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन करने का मौका मिला है. इससे पहले मार्च में सब जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था. सिमडेगा को राष्‍ट्रीय स्‍तर पर हॉकी प्‍लेयर्स की नर्सरी के तौर पर भी देखा जाने लगा है.

    धनबाद रेल मंडल से गुजरने वाली 3 स्‍पेशल एक्‍सप्रेस ट्रेनें रद्द, पढ़ें पूरी डिटेल

    सीएम हेमंत सोरेन इस प्रतियोगिता का उद्घाटन बुधवार को दोपहर बाद 1.30 बजे करेंगे. इसके साथ ही एक नए एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री के हाथों होगा. प्रतियोगिता के पहले दिन ही झारखंड टीम का पहला मैच 3.30 बजे यूनिट ऑफ तमिलनाडु से होगा. प्रतियोगिता में 26 टीमें भाग लेंगी. इन टीमों के 500 खिलाड़ी बुधवार से जलवा दिखाएंगे. इस मौके पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ज्ञानेंद्र निकोदम और हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह के भी मौजूद रहने की संभावना है.

    बता दें कि सिमडेगा में 10 से 18 मार्च तक सब जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन किा गया था. इसके लिए हॉकी झारखंड और सिमडेगा ने बेहतर तैयारी की थी. इसे देखते हुए हॉकी इंडिया ने दूसरी बार सिमडेगा को जूनियर नेशनल हॉकी चैंपियनशिप की मेजबानी का मौका दिया है.

    Tags: Hockey, Jharkhand news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर