Home /News /jharkhand /

legendary player will help to enhance hockey talent in children in simdega jhnj

सिमडेगा में हॉकी टैलेंट को निखारेंगे दिग्गज, प्रखंड स्तर पर बच्चों का चयन कर बनाएंगे बड़े प्लेयर्स

झारखंड का सिमडेगा जिला हॉकी के क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय पहचान रखती है.

झारखंड का सिमडेगा जिला हॉकी के क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय पहचान रखती है.

Simdega Hockey: जयपाल सिंह हॉकी एकेडमिक के अध्यक्ष दिलीप तिर्की ने बताया कि जो खिलाड़ी चयनित होंगे वो डे बोर्डिंग या किसी भी प्रशिक्षण केंद्र से बहार के होंगे. इन्हें एकेडमी में चुन कर लिया जाएगा. वे हर तरह के टूर्नामेंट में भाग ले सकेंगे. चयन के समय उम्र सीमा की बाध्यता इसलिए रखी गई है, क्योंकि ज्यादा उम्र के बच्चे आएंगे तो वे आगे के खेल में छांट दिए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- श्रीराम

सिमडेगा. सिमडेगा में स्वर्गीय जयपाल सिंह हॉकी एकेडमिक के अध्यक्ष दिलीप तिर्की की अध्यक्षता में खिलाड़ियों के चयन को लेकर बैठक की गई. बैठक में कमिटी की सहमति से यह निर्णय लिया गया कि प्रखंड स्तरीय खिलाड़ियों के चुनाव की प्रक्रिया 2/7/2022 से शुरू होगी, जो सिर्फ अंडर 15 बच्चों के लिए होगा. जिसकी उम्र सत्यापन के लिए स्कूल सर्टिफिकेट एवं आधार कार्ड आवश्यक होंगे.

चयन प्रक्रिया के लिए जिले से तीन टेक्निकल टीम पूर्व ओलंपियन जस्टिन केरकेट्टा और अमनुएल कुजूर के देख रेख में बनेगी. जो बच्चों के चयन प्रकिया को सम्पन कराएगी. प्रखंड से चुन के आए बच्चों का चयन जिला में लीग मैच जो कि 28 जुलाई 2022 से पहले किया जायेगा, उस आधार पर चयन होगा. इस आयोजन में हॉकी स्टार मनोहर टोपनो, सावित्री पूर्ति, असुंता लकड़ा, सुमुराय टेटे, जगन टोपनो उपस्थित रहेंगे.

दिलीप तिर्की ने बताया कि जो खिलाड़ी होंगे वो डे बोर्डिंग या किसी भी प्रशिक्षण केंद्र से बहार के होंगे. जिन्हें एकेडमी में चुन कर लिया जाएगा और वे हर तरह के टूर्नामेंट में भाग ले सकेंगे. चयन के समय उम्र सीमा की बाध्यता इसलिए है क्योंकि ज्यादा उम्र के बच्चे जाएंगे तो वे आगे के खेल में छांट दिए जाएंगे. जिससे उनका और हमारा परिश्रम बेकार हो जाएगा.

दिलीप ने यह भी बताया कि इस पहल से जिले के उन बच्चों को सीधे लाभ होगा जो अच्छा खेलते हैं. किंतु किसी कारण से उनकी प्रतिभा सामने नहीं आ पाती. हम ऐसे बच्चों के लिए हॉकी के क्षेत्र में एक शानदार प्लेटफार्म तैयार कर रहे हैं. जिसमें एकेडमिक कमिटी का एक एक व्यक्ति अपना पूर्ण योगदान देने को तैयार है. किसी भी तरह के जानकारी के लिए 9162783738, 9110998927, 9470306627 नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है.

Tags: Hockey, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर