Home /News /jharkhand /

11th National Junior Women's Hockey Championship: अपनी ही धरती पर झारखंड को मिली हार, हरियाणा ने 3-2 से जीता खिताब

11th National Junior Women's Hockey Championship: अपनी ही धरती पर झारखंड को मिली हार, हरियाणा ने 3-2 से जीता खिताब

जीत के बाद जश्न मनाती हरियाणा की टीम

जीत के बाद जश्न मनाती हरियाणा की टीम

11th National Junior Women's Hockey Championship: हरियाणा की टीम पूरे मैच के दौरान एग्रेसिव होकर खेली, जबकि झारखंड की टीम ने गोल के कई मौकों को गंवा दिया. लिहाजा हरियाणा ने 3-2 से खिताब अपने नाम कर लिया. इसी के साथ झारखंड चैंपियनशिप में दूसरे पायदान पर रहा.

अधिक पढ़ें ...

    रिपोर्ट- श्रीराम

    सिमडेगा. झारखंड के सिमडेगा में आयोजित 11वीं नेशनल जूनियर महिला हाॅकी चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा. फाइनल मैच में हरियाणा की टीम ने झारखंड को 3-2 से पराजित कर चैंपियनशिप जीत ली. झारखंड की ओर से दीपिका सोरेंग ने मैच का पहला गोल दागा. बाद में मैच पर कब्जा जमाते हुए हरिणाया ने एक के बाद एक तीन गोल दागकर चैंपियनशिप अपने नाम कर लिया.

    कुछ इस तरह रहा मैच

    झारखंड की बेटी दीपिका सोरेंग ने पहला गोल कर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई. इसके बाद हरियाणा की नीलम ने अपनी टीम की ओर से पहला गोल दागकर मैच 1-1 की बराबरी पर लाया. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर के बाद हरियाणा टीम की नीलम ने टीम के लिए दूसरा गोल दागकर हरियाणा को 2-1 की बढ़त दिलाई. फिर सीमा ने तीसरा गोल दागकर हरियाणा को 3-1 की बढ़त दिलाई. इसके बाद झारखंड की रोपनी कुमारी ने पैनाल्टी में गोलकर मैच का स्कोर 3-2 किया.

    हरियाणा की टीम पूरे मैच के दौरान एग्रेसिव होकर खेली, जबकि झारखंड की टीम ने गोल के कई मौकों को गंवा दिया. लिहाजा हरियाणा ने 3-2 से खिताब अपने नाम कर लिया. इसी के साथ झारखंड चैंपियनशिप में दूसरे पायदान पर रहा.

    22 मिनट लेट से शुरू हुआ मुकाबला

    इससे पहले फाइनल मुकाबला 22 मिनट लेट से शुरू हुआ. राज्य के खेल मंत्री हफीजुल हसन अंसारी ने इस सवाल के जबाब में कहा की नमाज के कारण खेल लेट से शुरू हुआ. नेशनल गेम्स के आयोजन में इस तरह की देर नहीं देखी जाती है. झारखण्ड टीम आज मैदान में जल्द आई थी और कड़ी धूप भी थी. पर 22 मिनट उन्हें अतिरिक्त धूप में रहना पड़ा.

    Tags: Haryana news, Hockey, Jharkhand news, Womens Hockey

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर