लाइव टीवी

सिमडेगा: CAA और NRC के खिलाफ आक्रोश मार्च, प्रदर्शनकारियों ने कहा- ये काला कानून हैं

News18 Jharkhand
Updated: December 16, 2019, 12:51 PM IST
सिमडेगा: CAA और NRC के खिलाफ आक्रोश मार्च, प्रदर्शनकारियों ने कहा- ये काला कानून हैं
सिमडेगा में लोगों ने सीएए के खिलाफ आक्रोश मार्च निकाला

CAA Protest: अंजुमन इस्लामिया सिमडेगा के सेक्रेटरी शम्मी आलम ने सीएए को काला कानून बताते हुए इसे वापस नहीं लेने की मांग की. नहीं तो आंदोलन जारी रखने की बात कही.

  • Share this:
सिमडेगा. नागरिकता संशोधन बिल (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सिमडेगा शहर में आक्रोश मार्च निकालकर विरोध (Protest) जताया. आक्रोश मार्च में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. और इन कानूनों को संविधान विरोधी बताया. जुलुस को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम थे.

अंजुमन इस्लामिया सिमडेगा के सेक्रेटरी शम्मी आलम ने सीएए को काला कानून बताते हुए इसे वापस नहीं लेने की मांग की. नहीं तो आंदोलन जारी रखने की बात कही. उन्होंने कहा कि इस कानून से आने वाले समय में मुसलमानों को नुकसान पहुंचेगा.

अंजुमन इस्लामिया सिमडेगा के अध्यक्ष ग्यास खान ने सवाल उठाते हुए कहा कि सीएए के तहत बाहर से आने वाले मुसलमानों को नागरिकता नहीं दिये जाने का प्रावधन क्यों नहीं है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लागू होने के बावजूद जुलुस निकालने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रशासन से अनुमति ली गई है.

आक्रोश मार्च के बाद प्रदर्शनकारियों ने नगर परिषद कार्यालय के सामने सभा किया. बाद में अपनी मांग को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा. बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 के खिलाफ देश भर में विरोध- प्रदर्शन जारी है. इस मुद्दे पर एक बार फिर विपक्ष एकजुट होता दिखाई दे रहा है. सीएए के विरोध में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को सड़क पर उतरने वाली हैं. ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) कोलकाता में तीन रैलियों को संबोधित कर सकती हैं. ममता बनर्जी के बाद अब सीएए का विरोध कर रहे लोगों को कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का भी साथ मिल गया है. राहुल गांधी ने शांति से विरोध कर रहे लोगों का समर्थन करने को कहा है.

(रिपोर्ट- श्री राम)

ये भी पढ़ें- 'रेप इन इंडिया' विवाद: क्या राहुल गांधी की चुनावी सभाओं पर लग सकता है बैन!

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिमडेगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 12:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर