Home /News /jharkhand /

झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मालिक के साथ एंबुलेंस में चढ़ा पालतू बकरा, जानें पूरा माजरा

झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मालिक के साथ एंबुलेंस में चढ़ा पालतू बकरा, जानें पूरा माजरा

बकरे का व्यवहार देख सब चकित रह गए.

बकरे का व्यवहार देख सब चकित रह गए.

कोरोना (COVID-19) जांच शिविर में एक शख्स की संक्रमित पाया गया. जैसे ही उसे एंबुलेंस में बैठाया गया उसका पालतू बकरा (Goat) भी साथ चढ़ गया.

    Sriram Puri

    सिमडेगा. बेजुबान जानवर भले ही इंसानों की भाषा न बोल सकें, लेकिन संवेदनशीलता के मामले में कभी-कभी उनका व्यवहार इंसानों को भी मात दे जाता है. ऐसा ही एक मर्मस्पर्शी दृश्य शुक्रवार को बोलबा प्रखंड की मुखियाटोली में दिखा. मुखियाटोली में कोरोना जांच शिविर (COVID-19) का आयोजन कर 50 लोगों की जांच की गई थी. इनमें से दो लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया. कोरोना संक्रमितों को ले जाने के लिए जब एंबुलेंस पहुंचा तो गांव वाले एक बकरे का व्यवहार देख चकित रह गए.

    एक कोरोना संक्रमित शख्स का पालतू बकरा एंबुलेंस में चढ़ गया और अपने मालिक के करीब जा खड़ा हो गया. उसकी पूरी कोशिश थी कि वह अपने मालिक के साथ ही जाए. काफी कोशिश के बावजूद उसे नीचे उतारना मुश्किल हो रहा था. नीचे उतारने के बाद जब एंबुलेंस स्टार्ट हुआ तो बकरा एंबुलेंस के अगले चक्के के पास जा खड़ा हुआ. यह दृश्य देख कई लोग भावुक हो गए. इधर, जब बकरे को किसी तरह से हटाकर एंबुलेंस चला गया तो वह घर की सीढ़ियों पर उदास पड़ा दिखा. लोगों ने कहा कि कोरोना के दौर में जब लोग अपनों से भी परहेज कर रहे हैं, उस समय इस बकरे ने संवेदनशीलता का एक सबक इंसानों को दिया है.

    ये भी पढ़ें: फिर चला योगी सरकार का बुलडोजर, अब अतीक अहमद के भांजे का अवैध निर्माण ध्वस्त

    मौत का आंकड़ा 500 के करीब

    बता दें कि झारखंड में मंगलवार को कोरोना वायरस  संक्रमण से 14 और मरीजों की मौत होने के साथ ही राज्य में महामारी से होने वाली मौतों की संख्या 496 पहुंच गई. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, मंगलवार को संक्रमण के 2676 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में अभी तक कुल 55,296 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. वहीं, पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पांच लोगों की मौत पूर्वी सिंहभूम जिले में हुई. राज्य में अभी तक कुल 55296 लोग संक्रमित हुए. इनमें से 39562 लोग इलाज के बाद अपने घर लौट चुके है. 15238 लोगों का इलाज फिलहाल चल रहा है. वहीं, अभी तक 496 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है.

    Tags: Corona Affected, COVID 19, Viral Photo

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर