सिमडेगा: पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, 3 मैगजीन व एके 47 बरामद

मुठभेड़ में नक्सली कमांडर को मार गिराया गया. उसके पास से एक एके-47, तीन मैगजीन, 40 राउंड गोलियां और अन्य सामान बरामद किये गये.

News18 Jharkhand
Updated: June 20, 2019, 3:43 PM IST
सिमडेगा: पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, 3 मैगजीन व एके 47 बरामद
पुलिस- नक्सली मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर
News18 Jharkhand
Updated: June 20, 2019, 3:43 PM IST
सिमडेगा जिले के बानो के उरमू जंगल में बुधवार रात पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान एक नक्सली को मार गिराया गया. मारे गये नक्सली के पास से पुलिस ने एक एके-47 बरामद किया. मुठभेड़ के बाद उरमो जंगल में सर्च अभियान चलाया गया, जो गुरुवार सुबह तक चला.

20-25 नक्सलियों का दस्ता था जंगल में

सिमडेगा एसपी संजीव कुमार ने बताया कि ऐसी सूचना मिली थी कि 20-25 नक्सलियों का दस्ता उरमू जंगल में है. इसी सूचना के आधार पर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम गठन कर सर्च अभियान चलाया गया. इसी दौरान नक्सलियों ने पुलिस टीम को देखते ही उस पर फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी फायरिंग में पुलिसवालों ने एक नक्सली को मार गिराया.

एके-47, तीन मैगजीन व 40 राउंड गोलियां बरामद

सीआरपीएफ 94 बटालियन के कमांडेंट ब्रजेश सिंह ने कहा कि मुठभेड़ में नक्सली कमांडर को मार गिराया गया. उसके पास से एक एके-47, तीन मैगजीन, 40 राउंड गोलियां और अन्य सामान बरामद किये गये. मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ.

मुठभेड़ में सुरेश मुंडा व नवीन दस्ता शामिल

मारे गये नक्सली की पहचान पीएलएफआई के एरिया कमांडर बगरई चंपिया के रूप में हुई. उस पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित था. बानो के इस इलाके में नक्सल और पीएलएफआई सक्रिय रहे हैं.
इनपुट- श्रीराम

ये भी पढ़ें- दुमका में 6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, चार एसपी बलिहार हत्याकांड में थे शामिल

झारखंड: पुलिस टीम पर नक्सली हमला, दो ASI समेत 5 पुलिसकर्मी शहीद

 

 

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...