आदिवासियों की जमीन लूट कर अंबानी-अडानी को देना चाहते हैं पीएम मोदी: राहुल गांधी
Simdega News in Hindi

आदिवासियों की जमीन लूट कर अंबानी-अडानी को देना चाहते हैं पीएम मोदी: राहुल गांधी
सांकेतिक तस्वीर

राहुल गांधी ने कहा ‘मैं नरेंद्र मोदी की तरह मन की बात नहीं करूंगा. मैं लोगों की बातें सुनूंगा और उनकी उम्‍मीदों को पूरा कर दिखाउंगा.'

  • Share this:
लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के लिए झारखंड के सिमडेगा पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने खूंटी से महागठबंधन व कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा के समर्थन में वोट मांगे. उन्होंने कहा ‘मैं नरेंद्र मोदी की तरह मन की बात नहीं करूंगा. मैं लोगों की बातें सुनूंगा और उनकी उम्‍मीदों को पूरा कर दिखाउंगा. मोदी ने सिर्फ 15-20 लोगों का भला किया, मैं पूरे देश का भला करूंगा’.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा 'कांग्रेस आदिवासियों के जमीनों की रक्षा करेगी. बीजेपी आदिवासियों की जमीन लूट कर अंबाना और अडानी को देना चाहती थी. लेकिन हमने लड़ाई लड़ी और इस कानून को रद्द कराया'. उन्होंने कहा ‘अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनी तो सभी जिले के सरकारी अस्‍पताल में मुफ्त इलाज, दवा और शिक्षा की व्‍यवस्‍था की जाएगी. सभी जिलों में एक टेक्‍नीकल यूनिवर्सिटी की स्‍थापना की जाएगी’. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने गरीब किसानों का कर्ज माफ नहीं किया. जबकि कांग्रेस की सरकार छत्‍तीसगढ़ में धान पर किसानों को 2500 रुपये प्रति क्विंटल दे रही है.

इस दौरान राहुल गांधी के साथ मंच पर झारखंड कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष डॉक्टर अजय कुमार, जेएमएम के  कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी, राजद प्रदेश अध्यक्ष गौतम सागर राणा और छत्तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद थे.



ये भी पढ़ें- झारखंड: राहुल गांधी ने कहा- पीएम मोदी ने सिर्फ चुनिंदा लोगों का कर्जा किया माफ़
ये भी पढ़ें- ‘फानी’ तूफान को लेकर पीएम के कार्यक्रम में हुआ परिवर्तन, अब 6 मई को आएंगे चाईबासा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading