इंग्लैंड दौरे के लिए महिला हॉकी टीम में झारखंड की सलीमा व निक्की का चयन

इंग्लैंड दौरे के लिए झारखंड की सलीमा टेटे और निक्की प्रधान को 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम में जगह मिली है. सलीमा डिफेंडर और निक्की मिडफील्डर के रूप में खेलती हैं.

News18 Jharkhand
Updated: September 13, 2019, 5:43 PM IST
इंग्लैंड दौरे के लिए महिला हॉकी टीम में झारखंड की सलीमा व निक्की का चयन
इंग्लैंड दौरे के लिए महिला हॉकी टीम में झारखंड की सलीमा टेटे व निक्की प्रधान का चयन
News18 Jharkhand
Updated: September 13, 2019, 5:43 PM IST
सिमडेगा. 27 सितम्बर से 04 अक्टूबर तक इंग्लैंड में आयोजित होने वाली अंतरराष्ट्रीय महिला हॉकी प्रतियोगिता के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड की दो खिलाड़ियों का चयन हुआ है. सलीमा टेटे और निक्की प्रधान को 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम में जगह मिली है. दोनों खिलाड़ी फिलहाल बेंगलुरु कैंप में प्रशिक्षण ले रही हैं. सलीमा डिफेंडर और निक्की मिडफील्डर के रूप में खेलती हैं. 22 सितम्बर को भारतीय टीम इंग्लैंड के लिये रवाना होगी.

स्टार फारवर्ड रानी रामपाल को भारतीय महिला हॉकी टीम का कप्तान बनाया गया. यह टीम मारलो में पांच मैचों की श्रृंखला में इंग्लैंड से भिड़ेगी. श्रृंखला 27 सितंबर से चार अक्टूबर तक खेल जायेगी. गोलकीपर सविता उप कप्तान होंगी.

हाल में जापान में ओलंपिक टेस्ट प्रतियोगिता में टीम की जीत के बाद सविता और रजनी इतिमारपू ने टीम में अपना स्थान बरकरार रखा है. डिफेंडर दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, रीना खोखर और सलीमा टेटे को भी टीम में रखा गया है.

हॉकी इंडिया ने कहा कि मिडफील्ड में अनुभवी नमिता टोप्पो की वापसी हुई है, जो चोट के कारण बाहर थीं. मिडफील्ड में अनुभवी खिलाड़ी सुशीला चानू पुखराम्बाम, निक्की प्रधान, मोनिका, नेहा गोयल और लिलिमा मिंज भी शामिल हैं.

एक नजर टीम पर 

गोलकीपर- सविता (उप कप्तान), रजनी इतिमारपू

फॉरवर्ड- रानी (कप्तान), वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी, नवजोत कौर, शर्मिला देवी
Loading...

मिडफील्डर- निक्की प्रधान, सुशीला चानू पुखराम्बाम, मोनिका, नेहा गोयल, लिलिमा मिंज, नमिता टोप्पो

डिफेंडर- सलीमा टेटे, दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, रीना खोखर

इनपुट- श्रीराम

ये भी पढ़ें- PM मोदी के बयान पर हेमंत का पलटवार, लॉन्चिंग नहीं लिंचिंग पैड है झारखंड

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सिमडेगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 5:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...