Home /News /jharkhand /

Jharkhand Mob Lynching: सिमडेगा मॉब लिंचिंग मामले में 13वां आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

Jharkhand Mob Lynching: सिमडेगा मॉब लिंचिंग मामले में 13वां आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

 सिमडेगा बेसराजारा मॉब लिंचिंग मामले में 13वां नामजद आरोपी मनसिद्ध बुढ़ को ओडिसा से कोलेबिरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

सिमडेगा बेसराजारा मॉब लिंचिंग मामले में 13वां नामजद आरोपी मनसिद्ध बुढ़ को ओडिसा से कोलेबिरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Simdega Besarajara Mob Lynching: सिमडेगा बेसराजारा मॉब लिंचिंग मामले का 13वां नामजद आरोपी मनसिद्ध बुढ़ को ओडिसा से कोलेबिरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि नामजद 12 आरोपियों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है. 4 जनवरी को कोलेबिरा थाना क्षेत्र के बेसराजारा में मॉब लिंचिंग की घटना हुई थी. मामले में 13 नामजद और पांच सौ अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है. 

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- श्रीराम पुरी
सिमडेगा. सिमडेगा बेसराजारा के बहु-चर्चित मॉब लिंचिंग (Simdega Besarajara Mob Lynching)  मामले का 13वां नामजद आरोपी मनसिद्ध बुढ़ को ओडिसा से कोलेबिरा पुलिस ने गिरफ्तार किया कर लिया है. बता दें कि नामजद 12 आरोपियों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है. 04 जनवरी को कोलेबिरा थाना क्षेत्र के बेसराजारा में मॉब लिंचिंग की घटना हुई थी. मामले में 13 नामजद और पांच सौ अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने सभी नामजद आरोपियों को घटना के दो सप्ताह के भीतर गिरफ्तार किया. इनके निशानदेही पर अब पुलिस मॉब लिंचिंग के अन्य आरोपियों को तलाशेगी.

बता दें कि सिमडेगा मॉब लिंचिंग की घटना के बाद राजनीतिक गलियारे में खूब शोर मचा था. वहीं पुलिस पर भी कई सवाल उठे थे. मॉब लिंचिंग की इस घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो सप्ताह के अंदर एक-एक कर सभी फरार नामजद 13 आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया है. वारदात के 13 नामजद आरोपी पकड़े जा चुके हैं. अब कोर्ट में ट्रायल चलेगा तब मॉब लिंचिंग मामले का कारण पटाक्षेप होता जाएगा.

सिमडेगा मॉब लिंचिंग में गिरफ्तार आरोपियों के नाम हैं-महेश प्रधान, भूपति प्रधान, जोड़े प्रधान, रेयाडान जोजो, सूरत डांग, सुरसेन मुंडू, लुबान डांग, सुबन बुढ़, विश्राम बुढ़, नेलसन बुढ़, जिलान लुगुन, उदय समद, मनसिद्ध बुढ़.

सिमडेगा मॉब लिंचिंग
गौरतलब है कि सिमडेगा में उन्मादी गांववालों की भीड़ द्वारा संजू प्रधान नामक शख्स को पहले पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया और फिर जिंदा जला दिया गया. इस कांड को लेकर कोलेबिरा थाने में कांड संख्या 3/22 के तहत धारा 147, 148 ,149 ,364, 302, 201 भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में नामजद 13 लोगों को किया गया है, जबकि 20 से 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

संजू की पत्नी सपना के मुताबिक भीड़ के समक्ष पुलिस से पति को बचाने के लिए गिड़गिड़ाती रही. वह बार-बार हवाई फायरिंग कर पति को बचाने के लिए गुहार लगाती रही. लेकिन, भीड़ के सामने पुलिस विवश दिखी और भीड़ ने पुलिस के सामने ही संजू को लकड़ी और पत्थर से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया और फिर उस पर लकड़ी डालकर फूंक दिया गया.

Tags: Jharkhand news, Mob lynching

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर