होम /न्यूज /झारखंड /पुलिस अंकल ट्यूटोरियल...सिमडेगा पुलिस की 'एक तीर से दो शिकार' वाली पहल, मिल चुका है ये बड़ा अवार्ड

पुलिस अंकल ट्यूटोरियल...सिमडेगा पुलिस की 'एक तीर से दो शिकार' वाली पहल, मिल चुका है ये बड़ा अवार्ड

पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास के लिए सिमडेगा पुलिस को कैपेसिटी बिल्डिंग अवार्ड से नवाजा जा चुका है.

पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास के लिए सिमडेगा पुलिस को कैपेसिटी बिल्डिंग अवार्ड से नवाजा जा चुका है.

झारखंड के सिमडेगा में 02 अक्टूबर 2019 को तत्कालीन एसपी संजीव कुमार ने गरीब और अभावविहिन बच्चों में शिक्षा का दीप जलाने ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- श्रीराम

सिमडेगा. बंदूक उठाकर अपराधियों को पकड़ने वाले हाथ अब हाथों में चाॅक पकड़ेंगे. खाकी अपराधियों के पीछे भागने के साथ ब्लैकबोर्ड पर शब्दों के पीछे भी दौड़ लगाएगी. झारखंड के सिमडेगा में फिर से पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास शुरू हो रहा है.

माओवाद और अशिक्षा के दंश के कारण मानव तस्करी के लिए जाना जाने वाला सिमडेगा में 02 अक्टूबर 2019 को तत्कालीन एसपी संजीव कुमार गरीब और अभावविहिन बच्चों में शिक्षा का दीप जला मानव तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास की शुरूआत की थी. एक नई सोच के साथ उनके द्वारा उस वक्त रोपा गया पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास का बीज आज वटवृक्ष का रूप लेने जा रहा है. पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास के तहत सभी थाना क्षेत्रों में डेडीकेटेड शिक्षकों के सहयोग से पुलिस मैट्रिक परिक्षा देने वाले बच्चों को निशुल्क कोचिंग दे रही है. जिससे उनका रिजल्ट बेहतर हो रहा है.

2019 में शुरू हुआ पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास साल दर साल बढ़ता गया. पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास के लिए सिमडेगा पुलिस को कैपेसिटी बिल्डिंग अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है. बीच में कोविड के कारण इसे बंद रखा गया था. लेकिन गुरूवार को फिर से इसकी शुरूआत की जा रही है. इसके लिए जिले के 120 डेडीकेटेड शिक्षक पुलिस के साथ बच्चों को निशुल्क कोचिंग देंगे.

सिमडेगा शहर के एसएस प्लस टू विद्यालय में फिर से पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास का उद्घाटन किया गया. इस मौके पर डीसी ने कहा कि शिक्षक एक अच्छे समाज के निर्माता होते हैं. शिक्षक लगन के साथ अपने कर्तव्य निभाएं. उन्होंने बच्चों खास कर बच्चियों को इंगित करते हुए कहा कि हर क्षेत्र में महिलाओं को आगे आना चाहिए.

वहीं एसपी सौरभ ने कहा कि पुलिस अंकल ट्यूटोरियल क्लास को पहले से भी बेहतर रिजल्ट के साथ आगे बढाएंगे. शिक्षक के साथ- साथ पुलिस पदाधिकारी भी बच्चों को गाइड करेंगे. जिला शिक्षा अधीक्षक विनोद कुमार ने कहा कि सिमडेगा जिस तरह हाॅकी और खेल के लिए जाना जाता है. शिक्षक अपनी पूरी ताकत लगा दें तो सिमडेगा बेहतर शिक्षा के लिए भी जाना जाएगा.

Tags: Jharkhand news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें