Home /News /jharkhand /

सिमडेगा पुलिस की कलंक कथा: रायपुर से 80 लाख की ज्वेलरी चोरी केस में बड़ा खुलासा, बांसजोर के तालाब से मिले गहने

सिमडेगा पुलिस की कलंक कथा: रायपुर से 80 लाख की ज्वेलरी चोरी केस में बड़ा खुलासा, बांसजोर के तालाब से मिले गहने

छत्तीसगढ़ के रायपुर से लूटे गए गहने सिमडेगा के एक तालाब में  मिले. (कॉन्सेप्ट इमेज)

छत्तीसगढ़ के रायपुर से लूटे गए गहने सिमडेगा के एक तालाब में मिले. (कॉन्सेप्ट इमेज)

Simdega Police Ki Kalank Katha: छत्तीसगढ़ के रायपुर में ज्वेलरी शोरूम से 80 लाख के गहनों की चोरी हुई थी. मामले में सिमडेगा पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद सिमडेगा पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी के गहने बरामद किए थे.

अधिक पढ़ें ...

    सिमडेगा. पुलिस की कलंक कथा का एक और पन्ना खुल गया है. सूत्र बता रहे हैं कि छत्तीसगढ़ के रायपुर से चोरी हुए गहने पुलिस जवानों की निशानदेही पर तालाब से बरामद कर लिए गए हैं. बता दें कि इस मामले में पहले ही बांसजोर थाना प्रभारी निलंबित किये जा चुके हैं. मामला रायपुर से 80 लाख के गहनों की लूट का है. इस मामले की पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर जांच हुई है. जो जानकारी सामने आ रही है इसके अनुसार इस कांड में पुलिसकर्मियों ने रिकवर्ड किए गए जेवरातों के बारे में आधी-अधूरी जानकारी शेयर की थी और बरामद हुए गहनों की पूरी रिकवरी नहीं दिखाई गई थी. पुलिसकर्मियों से हुई पूछताछ के बाद ही ये गहने बरामद किए गए हैं. हालांकि, एसपी सिमडेगा ने सिर्फ इतनी ही पुष्टि की है कि कुछ गहने मिले हैं, पर कैसे मिले इसके खुलासे के लिए थोड़ा इंतजार करें.

    बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के रायपुर में ज्वेलरी शोरूम से 80 लाख के गहनों की चोरी हुई थी. मामले में सिमडेगा पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद सिमडेगा पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी के गहने बरामद किए थे. हालांकि 2 दिनों तक आरोपियों को पकड़ने के बाद इसकी सूचना छत्तीसगढ़ पुलिस से छिपाई गई थी. इसके बाद 2 आरोपियों की गिरफ्तारी और 25 लाख के जेवरों की रिकवरी की ही जानकारी  दी गई थी.

    मामले को लेकर रायपुर पुलिस ने सिमडेगा के बांसजोर ओपी के पुलिसकर्मियों की कार्यशैली पर आशंका जाहिर की थी. छत्तीसगढ़ पुलिस ने झारखंड पुलिस के वरीय अधिकारियों के साथ सबूत शेयर किए थे.
    मामले की गंभीरता को देखते हुए बांसजोर ओपी प्रभारी को तब सस्पेंड कर दिया गया था. वहीं मामले की उच्चस्तरीय जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था.

    Tags: Crime News, Jewelers looted, Jewelry Theft, Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर