झारखंड: धर्मांतरण के गढ़ इस जिले में युवा घर-घर बांट रहे गीता और रामायण
Simdega News in Hindi

झारखंड: धर्मांतरण के गढ़ इस जिले में युवा घर-घर बांट रहे गीता और रामायण
बुजुर्ग इन लोगों के काम से प्रसन्न हैं. (सांकेतिक फोटो)

सोमनाथ निरंकुश, नीरज तिवारी और नंदिनी दास ने बताया कि 5 सितंबर से शुरू किए गए इस अभियान में अबतक श्रीमद् भगवद्गीता (Shrimad Bhagavad Gita) की लगभग एक हजार प्रतियों का निशुल्क वितरण किया जा चुका है.

  • Share this:
सिमडेगा. धर्मांतरण का गढ़ कहे जाने वाले सिमडेगा जिले (Simdega District) में अब घर-घर रामायण और गीता (Ramayana-Gita) की निर्मल भक्ति की धारा बहेगी. इसके लिए जिले के उत्साही युवाओं ने एक अनूठे अभियान की शुरुआत की है, जिसके तहत जिले के हिंदू व सरना संस्कृति (Sarna Culture) से जुड़े प्रत्येक लोगों के घर तक गीता व रामायण जैसे पवित्र एवं मानव जाति के लिए अनंत काल तक प्रेरित करने वाले ग्रंथ पहुंचाने की ऐतिहासिक पहल की जा रही है.

सिमडेगा शहर के कुछ उत्साही युवाओं के द्वारा शुरू किया गया हर घर गीता अभियान रफ्तार पकड़ रहा है. सोमनाथ निरंकुश, नीरज तिवारी और नंदिनी दास ने बताया कि 5 सितंबर से शुरू किए गए इस अभियान में अबतक श्रीमद् भगवद्गीता की लगभग एक हजार प्रतियों का निशुल्क वितरण किया जा चुका है. लोगों से कहा जा रहा है कि वह इस ग्रंथ का अध्ययन करें और इसके अनुसार आचरण करते हुए समाज में सकारात्मक बदलाव लाएं. इन लोगों ने बताया कि शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग पहुंच रहे हैं और गीता प्राप्त कर रहे हैं.

इससे अभियान जारी रखने में बड़ी मदद मिल रही है
वहीं, बुजुर्ग इन लोगों के काम से प्रसन्न हैं. सोमनाथ निरंकुश, नन्दनी दास और नीरज तिवारी ने बताया गया कि कई श्रद्धालु अपनी ओर से श्रीमद्भागवत गीता और अन्य धार्मिक ग्रंथ वितरण के लिए उपलब्ध करा रहे हैं, जिससे अभियान जारी रखने में बड़ी मदद मिल रही है. निशुल्क वितरण के लिए गीता और अन्य धार्मिक ग्रंथ उपलब्ध कराने या स्वयं निशुल्क ग्रंथ प्राप्त करने के लिए थाना परिसर स्थित हनुमान वाटिका मंदिर में लोग सम्पर्क कर खुद मदद कर रहे हैं. सिमडेगा हनुमान वाटिका परिसर में भी गीता की प्रतियां वितरित की गई हैं. इन लोगों का मकसद शहर से गांव तक एक लाख गीता का वितरण करना है. वहीं, युवाओं के इस कार्य से जिले के लोग काफी प्रभावित हैं और उनकी प्रशंसा कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading