Home /News /jharkhand /

बिहार चुनाव के बाद पहली बार बीमार लालू यादव से मिलने रांची पहुंचे बेटे तेजस्वी

बिहार चुनाव के बाद पहली बार बीमार लालू यादव से मिलने रांची पहुंचे बेटे तेजस्वी

लालू प्रसाद CHD यानी  क्रोनिक किडनी डिजीज के स्टेज 4 के मरीज हैं

लालू प्रसाद CHD यानी क्रोनिक किडनी डिजीज के स्टेज 4 के मरीज हैं

रिम्स (RIMS) में भर्ती बीमार पिता लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) से मिलने के लिए उनके पुत्र और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav ) रांची पहुंचे है. बिहार चुनाव के बाद पहला मौका होगा जब 19 दिसम्बर को लालू प्रसाद से तेजस्वी यादव की मुलाकात होगी.

अधिक पढ़ें ...
राची. रिम्स (RIMS) में भर्ती बीमार पिता लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) से मिलने के लिए उनके पुत्र और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav ) रांची पहुंचे है. सेवा विमान से रांची पहुंचे तेजस्वी यादव ने किसान आंदोलन, बिहार की राजनीति और अन्य मुद्दे पर मीडियाकर्मियो के सवालों का जवाब देने से बचते दिखे. बिहार चुनाव के बाद पहला मौका होगा जब 19 दिसम्बर को लालू प्रसाद से तेजस्वी यादव की मुलाकात होगी. चारा घोटाला में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद CHD यानी  क्रोनिक किडनी डिजीज के स्टेज 4 के मरीज हैं और उनका किडनी सिर्फ 25% ही काम कर रही है.

लालू प्रसाद के इलाज करने वाले चिकित्सक के अनुसार यह चिंता का विषय इसलिए है क्योंकि जिस तरह से लालू प्रसाद का सीरम creatnine लेवल बढ़ रहा है उससे अगले 3 -4 महीनों में डॉयलेसिस की जरूरत पड़ सकती है. जाहिर है कि जिस उम्र में लालू प्रसाद हैं वैसे में डॉयलेसिस से परेशानी बढ़ सकती है. लालू प्रसाद को किडनी डिजीज के साथ साथ ब्लड शुगर में उतार चढ़ाव ,ब्लड प्रेशर का सामान्य नहीं रहना भी डॉक्टरों को परेशान कर रहा है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ICU में भर्ती, सेहत को लेकर डॉकटर ने दी बड़ी जानकारी
बिहार की राजनीति की रणनीति भी बना सकते हैं तेजस्वी

बिहार चुनाव के बाद पहली बार तेजस्वी अपने पिता से मिलेंगे. ऐसे में पिता की कुशल क्षेम की जानकारी के अलावा तेजस्वी बिहार में विधानसभा चुनाव के नतीजे और आगे पार्टी के रुख को लेकर लालू प्रसाद से मार्गदर्शन लेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में पास आकर भी सत्ता से दूर रह जाने के मलाल के बावजूद लालू प्रसाद इस बात से प्रसन्न हैं कि उनकी बिहार राजनीति में सक्रिय राजनीति से दूर रहने के बावजूद तेजस्वी ने बहादुरी से बिहार और देश के दिग्गज नेताओं का मुकाबला किया और राजद को बिहार का सबसे बड़ा दल बनाये रखा. कल यानी शनिवार को तेजस्वी यादव दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक पेईंग वार्ड में लालू प्रसाद के साथ होंगे और उनके साथ ही दोपहर का खाना खाएंगे.

Tags: Jharkhand news, Lalu Prasad Yadav, Ranchi news, RJD, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर