Home /News /jharkhand /

अंगुली कटी देख फेरे हो जाने के बाद दुल्‍हन ने शादी से किया इनकार

अंगुली कटी देख फेरे हो जाने के बाद दुल्‍हन ने शादी से किया इनकार

शादी की प्रतिकात्‍मक फोटो

शादी की प्रतिकात्‍मक फोटो

फेरों के बाद जब दूल्‍हे ने दुल्‍हन की मांग में सिंदूर लगाने के लिए हाथ आगे बढ़ाया तो दुल्‍हन वहां से उठ गई. दुल्‍हन ने फेरों के बाद शादी से इंकार कर दिया.

    हर शादी की तरह ही दूल्‍हा और दुल्‍हन एक दूसरे को वर माला पहना चुके थे. अब शादी की रस्‍म पूरी की जा रही थी. फेरों के बाद जब दूल्‍हे ने दुल्‍हन की मांग में सिंदूर लगाने के लिए हाथ आगे बढ़ाया तो दुल्‍हन वहां से उठ गई. दुल्‍हन ने फेरों के बाद शादी से इंकार कर दिया. वजह थी दूल्‍हे की एक उंगली का कटा होना. लड़की वालों ने आरोप लगाया कि दूल्‍हे को कोई गंभीर बीमारी है. इसलिए शादी नहीं हो सकती. बहुत समझाने पर भी जब लड़की वाले नहीं माने तो वर पक्ष वहां से जाने लगा. इसी बीच लड़की वालों ने उन्‍हें रोक लिया और उनसे बीमारी पिछाने को लेकर झगड़ा करने लगा. मामला बढ़ता देख किसी ने पुलिस को फोन कर दिया. दोनों पक्षों को समझाने के बाद पुलिस की मौजूदगी में शादी कराई गई.

    ये पूरा मामला झारखंड के आदित्‍यपुर का है. आदित्‍यपुर के अमित की शादी गालूडीह थाना क्षेत्र के गांव में तय की गई थी. अमित अपनी 60-70 रिश्‍तेदारों के साथ बारात लेकर दुल्‍हन के घर पहुंचा था. रात करीब दो जब फेरे की रस्‍म पूरी हुई तो दूल्‍हे से दुल्‍हन को सिंदूर लगाने को कहा गया. दुल्‍हन ने जैसे ही देखा कि अमित की एक अंगुली नहीं है वो अपनी जगह से पीछे हट गई और शादी से इंकार कर दिया. बाद में दुल्‍हन के घर वालों को जब लड़के की एक अंगूली न होने की बात पता चली तो विवाद बढ़ गया.

    इसे भी पढ़ें :- आदिवासियों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहाते हैं विपक्ष के नेता: रघुवर दास

    लड़के वालों के लाख समझाने के बाद भी लड़की पक्ष शादी को राजी नहीं हुआ. अमित ने बताया कि काम के दौरान मशीन में आने से उनकी एक अंगूली कट गई थी. हालांकि लड़की वालों का आरोप था कि अमित को कोई बड़ी बीमारी है. समझाने के बाद भी जब लड़की पक्ष मानने को तैयार नहीं हुआ तो लड़के वाले बिना दुल्‍हन लिए वापस जाने लगे.

    इसी दौरान गांव के लोगों ने उन्‍हें रोक लिया और दोनों पक्षों में झड़प होने लगी. मामला बढ़ता देख किसी ने पुलिस को फोन कर दिया. दोनों पक्षों को समझाने के बाद पुलिस की मौजूदगी में शादी कराई गई.

    इसे भी पढ़ें :- रांची: खाकी और कानून के बीच हुई झड़प, बीच सड़क दिखा हाई वोल्टेज ड्रामा

    Tags: Jharkhand news, Marriage, Police, Police investigation

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर