लाइव टीवी

मनरेगा में गड़बड़ी की जांच करने पहुंचे अधिकारियों पर ग्रामीणों का हमला
Lohardaga News in Hindi

Gautam Lenin | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: June 1, 2017, 5:37 PM IST
मनरेगा में गड़बड़ी की जांच करने पहुंचे अधिकारियों पर ग्रामीणों का हमला
लोहरदगा - अधिकारियों और ग्रामीणों के बीच झड़प

लोहरदगा जिला के सेन्हा थाना क्षेत्र में विकास योजनाओं में गड़बड़ी की जांच करने पहुंचे अधिकारियों की ग्रामीणों के साथ झड़प हो गई.

  • Share this:
लोहरदगा जिला के सेन्हा थाना क्षेत्र में विकास योजनाओं में गड़बड़ी की जांच करने पहुंचे अधिकारियों की ग्रामीणों के साथ झड़प हो गई. सेन्हा प्रखंड के डांडू के ग्रामीणों ने डीडीसी दानियल कंडुलना, सेन्हा बीडीओ अमिताभ भगत सहित अन्य अधिकारियों पर पत्थर फेंक उन्हें घायल कर दिया.

बता दें कि सभी अधिकारी मनरेगा कमिश्नर सिद्धार्थ त्रिपाठी के निर्देशानुसार जमीन समतलीकरण योजना की वास्तविक स्थिति जांचने के लिए मौके पर पहुंचे थे. शिकायत के अनुसार एक ही परिवार के अधिकतर सदस्यों को मनरेगा के तहत काम दिये जाने का आरोप है. इसके अतिरिक्त और भी कई सारी गड़बड़ियों की शिकायत जांच अधिकारियों के पास है. लेकिन ग्रामीण इन जांच अधिकारियों को देखते ही उग्र हो गये और हंगामा करने लगे.

ग्रामीणों ने ब्लॉक प्रोग्रामिंग ऑफिसर (बीपीओ) नीलेन्द्र कुमार, सीएफटी सेन्हा प्रणव पाठक, सीएफटी सदस्य रामस्वारत महतो और जूनियर इंजीनियर संतोष कुमार को चोटिल कर दिया. इन सभी घायल अधिकारियों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सेन्हा में किया गया. अधिकारियों ने सेन्हा थाना में आरोपियों के विरुद्ध मामला दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरु कर दी है.

घटना के संदर्भ में डीडीसी दानियल कंडुलना ने कहा कि हमलोग मनरेगा की योजनाओं को लेकर सेन्हा प्रखंड के डांडू पंचायत के डांडू गांव में गये थे. दो योजनाओं की समीक्षा करने के बाद जब तीसरी योजना की समीक्षा करनेवाले थे तभी ग्रामीणों ने हम अधिकारियों पर हमला कर दिया. उन्होंने कहा कि कुछ बिचौलिये किस्म के लोग थे जो नहीं चाहते कि हम योजनाओं को देख सकें. उन्होंने कहा कि वे सभी अधिकारी घटना के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करायेंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लोहरदगा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2017, 5:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर