लाइव टीवी

डायन बताकर महिला को गांववालों ने पीटा, फिर मरा जानकर भाग निकले

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: May 25, 2017, 11:29 PM IST
डायन बताकर महिला को गांववालों ने पीटा, फिर मरा जानकर भाग निकले
लातेहार के गारू में रेफरल अस्पताल जहां पीड़ित का किया जा रहा इलाज

झारखंड के लातेहार में डायन बिसाही के आरोप में लोगों ने एक महिला को लाठी-डंडो से पीटते हुए उसे मरा समझ घटना स्थल से फरार हो गये.

  • Share this:
झारखंड के लातेहार में डायन बिसाही के आरोप में लोगों ने एक महिला को लाठी-डंडो से पीटते हुए उसे मरा समझ घटना स्थल से फरार हो गये. घटना अति नक्सल प्रभावित गारू थाना क्षेत्र के महुवाडाबर इलाके की है.

बताया जाता है कि जलेसरी देवी पर डायन बिसाही का आरोप लगाते हुए गांव के ही लोगों ने उसे खूब पीटा. जलेसरी देवी इस पिटाई से मृतप्राय हो गई. हमलावरों ने समझा कि महिला की मौत हो गई है, इसलिए वहां से भाग निकले.

इस घटना के बाद आसपास के लोगों ने बुरी तरह घायल हुई जलेसरी को गारु अस्पताल में भर्ती करवा दिया. उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.  इसी बीच खबर मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल में लग गई है.

पीड़िता की माने तो गांव के ही कुछ लोगों ने उसपर डायन बिसाही का आरोप लगा कर उसे लाठी-डंडों से पीटा. अस्पताल में निरीह पड़ी महिला ने कहा कि उसकी आर्थिक स्थिति इतनी भी मजबूत नहीं है कि वह समाज द्वारा दिये जख्मों का इलाज करा सके.

वहीं थानाप्रभारी नागेंद्र सिन्हा ने बताया कि खबर मिलने के बाद आरोपियों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गढ़वा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 25, 2017, 11:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर