लाइव टीवी

बंगाल ले जाए जा रहे 130 गोवंशीय पशु जंगल से बरामद, 10 पशु तस्कर गिरफ्तार

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: March 21, 2019, 10:34 PM IST
बंगाल ले जाए जा रहे 130 गोवंशीय पशु जंगल से बरामद, 10 पशु तस्कर गिरफ्तार
पशु तस्करों से बरामद गोवंश

दरअसल पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की जिले के तांतनगर थाना क्षेत्र के ओडिशा-झारखंड बॉर्डर में बड़े पैमाने पर पशुओं की तस्करी हो रही है.

  • Share this:
चाईबासा पुलिस को झारखंड-ओडिशा बॉर्डर में पशु तस्करी के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गुप्त सुचना के आधार पर 130 गोवंशीय पशुधन को बरामद किया है. इस दौरान पशुओं को तस्करी कर ले जा रहे 10 तस्करों को भी पुलिस ने रंगे हाथ मौके से गिरफ्तार कर अंतरराज्यीय पशु तस्कर गिरोह का खुलासा किया है. बतौर पुलिस बरामद पशुओं के साथ क्रूरतापूर्ण व्यवहार किया गया है. पशुओं के शरीर को गर्म सलाखों से सुराख़ बनाने के निशान पाए गए हैं, ताकि पशु की पहचान तस्कर के द्वारा की जा सके.

दरअसल चाईबासा पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की जिले के तांतनगर थाना क्षेत्र के ओडिशा-झारखंड बॉर्डर में बड़े पैमाने पर पशुओं की तस्करी हो रही है. इस सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशनुसार सदर एसडीपीओ अमर कुमार पांडेय ने पुलिस टीम के साथ तांतनगर के ओडिशा-झारखंड बोर्डर पर नाकेबंदी की. उसी दौरान 130 गोवंशीय पशुओं को तस्करों के द्वारा ओडिशा ले जाते हुए पकड़ा. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 10  पशु तस्करों को मौके से गिरफ्तार कर लिया जबकि कई तस्कर जंगल का फायदा उठाते हुए भागने में सफल हुए.

एसडीपीओ अमर कुमार पांडेय ने बताया कि इन पशुओं को तस्करों ने कई ईलाकों से चुराया भी है. तस्करों के द्वारा इन पशुओं को झारखंड के रास्ते पड़ोसी राज्य बंगाल के कत्लखानों तक भेजा जाना था. यही नहीं  ओडिशा में भी इनमें से कुछ पशु जाने थे. गिरफ्तार पशु तस्करों से पुलिस की पूछताछ जारी है. पुलिस ने उनसे मौके से भागने वाले साथियों के नाम-पते मालूम किए हैं. पुलिस का दावा है कि वह भी जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे. छापे में अंचल निरीक्षक प्रवीण कुमार, थाना प्रभारी तांतनगर एवं जिला पुलिस के बड़ी संख्या में जवान शामिल रहे.


यह भी पढ़ें - चाईबासा: बालू लदे ट्रक ने मवेशियों को रौंदा, पांच गायों की मौत

यह भी पढ़ें- चाईबासा: शहीद पार्क के पास फिल्मी अंदाज में उठा लिए गए 2 लोग, जानिए पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2019, 10:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...