वज्रपात की चपेट में आने से 4 मजदूरों की मौत

मंझारी प्रखंड में चार मजदूरों की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गयी. सभी मजदूर कच्चे ईंट को झमाझम बारिश से बचाने के प्रयास में प्लास्टिक ढक रह थे.

News18 Jharkhand
Updated: March 15, 2019, 12:55 PM IST
वज्रपात की चपेट में आने से 4 मजदूरों की मौत
वज्रपात से चार मजदूरों की मौत
News18 Jharkhand
Updated: March 15, 2019, 12:55 PM IST
पश्चिमी सिंहभूम में गुरुवार को आसमानी बिजली मजदूरों पर कहर बनकर बरसी. जिले के मंझारी प्रखंड में चार मजदूरों की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गयी. सभी मजदूर कच्चे ईंट को झमाझम बारिश से बचाने के प्रयास में प्लास्टिक ढक रह थे. इसी दौरान ठनका गिरने से चारों मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी. इस घटना के बाद मंझारी के लुपुंगहातू गांव में मातम पसर गया. मृतकों में पलटन चम्पिया, गुरा पिंगुआ, जापुट चम्पिया और कृष्णा मुंदुईया शामिल हैं. इनमें से तीन मंझारी के रहने वाले थे, जबकि एक झिंकपानी का रहने वाला था. मृतकों के परिवार को प्रशासन के द्वारा मुआवजा दिया जाएगा. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन ने मृतकों के शव का पोस्टमार्टम करवाया. चाईबासा एसडीओ परितोष ठाकुर ने बताया कि सरकारी प्रावधानों के मुताबिक प्राकृतिक आपदा में मारे गए मजदूरों के परिवारों को मुआवजा दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रत्येक परिवार को चार लाख रुपये बतौर मुआवजा दिये जाएंगे. इसकी प्रक्रिया जारी है.

रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- धनबाद में नीरज सिंह हत्याकांड के चश्मदीद गवाह पर जानलेवा हमला धनबाद-भावनगर सुपरफास्ट में सांप दिखने से यात्रियों में मची अफरातफरी  
Loading...

 
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...