• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • चाईबासा में पीएलएफआई एरिया कमांडर समेत 6 दुर्दांत उग्रवादी गिरफ्तार, कई हथियार बरामद

चाईबासा में पीएलएफआई एरिया कमांडर समेत 6 दुर्दांत उग्रवादी गिरफ्तार, कई हथियार बरामद

गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ कई थानों में केस दर्ज हैं.

गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ कई थानों में केस दर्ज हैं.

Anti Naxal Operation: पुलिस ने शनिवार को टेबो थानाक्षेत्र के बोबोंगा जंगल से पीएलएफआई एरिया कमांडर मोदी उर्फ हर सिंह सांडी पूर्ति के साथ संगठन के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया.

  • Share this:

    चाईबासा. झारखंड के पश्चिम सिंहभूम में पुलिस को बड़ी सफलता मिली. पुलिस ने शनिवार को टेबो थानाक्षेत्र के बोबोंगा जंगल से पीएलएफआई एरिया कमांडर मोदी उर्फ हर सिंह सांडी पूर्ति के साथ संगठन के 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किये गये.

    गिरफ्तार नक्सलियों में एरिया कमांडेंट मोदी उर्फ हर सिंह सांडी पूर्ति के साथ-साथ ददवा, डॉन बॉस्को सांडी, बिस्सा सांडी पुर्ति, जॉनी बोदरा और सोशील हुनी पूर्ति शामिल हैं. एसपी अजय लिंडा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा के नेतृत्व में विशेष टीम गठित किया गया. टीम ने बोबोंगा जंगल में छापेमारी कर पीएलएफआई एरिया कमांडर मोदी उर्फ हर सिंह सांडी पूर्ति समेत 6 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से दो नाली बंदूक, दो पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस, मोबाइल फोन और पर्चा बरामद किये गये.

    एसपी अजय लिंडा ने बताया कि पीएलएफआई एरिया कमांडर मोदी उर्फ हर सिंह सांडी के खिलाफ 31 मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं. इसमें 28 केस सिर्फ पश्चिम सिंहभूज जिले में दर्ज हैं. इसके साथ ही तीन केस खूंटी जिले में दर्ज हैं. एसपी ने कहा कि ये सारे केस हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, आगजनी, पुलिस पार्टी पर हमला और नक्सली घटनाओं से संबंधित हैं. गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ टेबो थाने में केस दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया.

    एसपी ने बताया कि हरि सिंह सांडी पूर्ति की गिरफ्तारी से संगठन को बड़ा झटका लगा है. गिरफ्तार सभी उग्रवादी दुर्दांत हैं. इस लिहाज से इनकी गिरफ्तार पुलिस के लिए बड़ी सफलता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज