Home /News /jharkhand /

चाईबासा में मुठभेड़ के बाद हथियार छोड़कर भागे नक्सली, सर्च ऑपरेशन जारी

चाईबासा में मुठभेड़ के बाद हथियार छोड़कर भागे नक्सली, सर्च ऑपरेशन जारी

मौके से बरामद जिंदा कारतूस, लैपटॉप, मोबाइल और अन्य सामान

मौके से बरामद जिंदा कारतूस, लैपटॉप, मोबाइल और अन्य सामान

मुठभेड़ के कुछ ही देर बाद खुद को घिरता देख नक्सलियों ने हथियार डाल दिए और मौके फरार हो गए. पुलिस ने घटनास्थल से एके-47 के 180 जिंदा कारतूस, एक मैगजीन, 12 बोर बंदूक का गोली, जूता, वर्दी, कंबल और दैनिक उपयोग की वस्तु बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस ने लैपटॉप, 12 मोबाइल और 735 रुपए भी बरामद किए हैं.

अधिक पढ़ें ...
    झारखंड के चाईबासा जिले में पुलिस और पीएलएफआई उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है. मुठभेड़ के कुछ ही देर बाद खुद को घिरता देख नक्सलियों ने हथियार डाल दिए और मौके से फरार हो गए. पुलिस ने घटनास्थल से एके-47 के 180 जिंदा कारतूस, एक मैगजीन, 12 बोर बंदूक की गोली, जूते, वर्दी, कंबल और दैनिक उपयोग की वस्तुएं जब्‍त की हैं. इसके साथ ही पुलिस ने लैपटॉप, 12 मोबाइल और 735 रुपए भी जब्‍त किए हैं.

    एसपी क्रांति कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि टेमना ( गुदड़ी थाना क्षेत्र) पहाड़ पर पीएलएफआई का नक्सली संतोष कांडुलना और बोयदा का सशस्त्र दस्ता 8-10 की संख्या में ठहरा हुआ है. वह गांव में किसी कार्यक्रम में शामिल होने आया है. इस दौरान वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहा है.

    सूचना के बाद सीआरपीएफ की 94वीं बटालियन की एक कंपनी और मनोहरपुर थाना से जिला बल के प्रतिनियुक्त एसआई अर्जुन पंडित ने सशस्त्र बल के साथ मिलकर अभियान की शुरूआत की. शानिवार रात करीब 11 बजे अभियान टीम टेमना गांव के पास पहुंच गई.

    एसपी ने बताया कि गांव में कार्यक्रम होने की वजह से लोगों की भीड़ ज्यादा थी, साथ ही रात अधिक हो जाने के कारण गांव में ऑपरेशन करना सुरक्षा की दृष्टि से उचित नहीं था, इसलिए ऑपरेशन टीम ने रात बीतने का इंतजार किया.

    सुबह होते ही टीम ने पीएलएफआई नक्सलियों के ठहरने वाले स्थान पर सर्च अभियान शुरू किया. पुलिस टीम को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके जवाब में टीम ने भी फायरिंग की. नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने फायरिंग जारी रखी. कुछ देर बाद पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली हथियार छोड़कर भागने में सफल हो गए. पुलिस और सुरक्षा बल के जवान पूरे इलाके में सर्च अभियान चला रहे हैं.

    ( चाईबासा से उपेंद्र गुप्ता की रिपोर्ट )


    यह भी पढ़ें- झारखंड और बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों के विरुद्ध शीघ्र ही अन्तर्राजीय अभियान

    Tags: Jharkhand news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर