अपना शहर चुनें

States

चाईबासा: जेपी नड्डा की कार्यकर्ताओं से अपील, अपने बूथ को इतना मजबूत करें कि हर वोट बीजेपी को पड़े

चाईबासा में जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को दिया चुनावी मंत्र
चाईबासा में जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को दिया चुनावी मंत्र

जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस 70 साल से जम्मू-कश्मीर में आदिवासियों का हक मार रही थी. अब 370 हटने के बाद वहां के बकरवाल और गुर्जर आदिवासियों को इसका लाभ मिलेगा.

  • Share this:
चाईबासा. सिंहभूम स्पोर्ट्स मैदान में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कोल्हान प्रमंडल के बूथ स्तरीय सह शक्ति केंद्र के कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने से जम्मू-कश्मीर को विधानसभा व लोकसभा परिसीमन का लाभ मिलेगा. लद्दाख जैसे आदिवासी बहुल इलाके में आदिवासियों के लिए कम से कम एक लोकसभा और सात-आठ विधानसभा सीटें सुरक्षित होंगी.

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस 70 साल से जम्मू-कश्मीर में आदिवासियों का हक मार रही थी. अब 370 हटने के बाद वहां के बकरवाल और गुर्जर आदिवासियों को इसका लाभ मिलेगा. यह पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की इच्छा शक्ति से हुई है. केन्द्र सरकार ने एक जन विरोधी कानून हटाकर, वहां 104 नए जन उपयोगी कानून लागू किया है. 370 व तीन तलाक का विरोध कर राहुल गांधी पाकिस्तान की वकालत कर रहे हैं.

बूथ की जानकारी रखें कार्यकर्ता



जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं से कहा कि सिर्फ ऊपर की बात न करें, बल्कि अपने बूथ और जमीनी मजबूती की भी चिंता करें. हरेक कार्यकर्ता को अपने बूथ की वोटों की कुल संख्या की पूरी जानकारी होनी चाहिए. बूथ के हर महिला, पुरुष और युवा के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए. अपने बूथ को इतना मजबूत करें कि हर वोट बीजेपी को पड़े.
कार्यकारी अध्यक्ष ने कहा कि 2014 और 2019 में भारत की तस्वीर और तकदीर बदलने के लिए जनता ने बीजेपी को वोट दिया. पीएम मोदी जनता की उन आकांक्षाओं को पूरा करने में अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं.

गीता कोड़ा पर निशाना 

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि कश्मीर के आदिवासियों के साथ 70 साल से घोर अन्याय हो रहा था. कांग्रेस कश्मीर में आदिवासियों के साथ अन्याय करती है और कोल्हान में आदिवासियों की हितैषी बनती है. कोल्हान के आदिवासियों ने कांग्रेस की गीता कोड़ा को लोकसभा चुनाव में जिताया. लेकिन उन्होंने 370 के हटाने के विरोध में वोट किया, जो सीधे कश्मीर के आदिवासियों के हित के खिलाफ था.

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा और चुनाव सहप्रभारी नंदकिशोर यादव भी शामिल हुए. चाईबासा के बाद जेपी नड्डा सरायकेला के टाउन हॉल में युवा मतदाताओं के सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के 37 करोड़ युवा अब भारत का भविष्य बनाएंगे, जहां कोई पीड़ित नहीं होगा, सबका विकास होगा. सरायकेला के बाद उन्हें जमशेदपुर में प्रबुद्ध लोगों के कार्यक्रम में हिस्सा लेना था, लेकिन हेलिकॉप्टर में आई खराबी के कारण वे सरायकेला से जमशेदपुर नहीं जा पाए. बाद में बाई रोड रांची आकर दिल्ली चले गये.

रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता व अन्नी अमृता 

ये भी पढ़ें- संथाल ने 3 मुख्यमंत्री दिये, लेकिन किसी ने यहां के लिए सोचा नहीं- CM रघुवर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज