लाइव टीवी

बीजेपी-आजसू में सुलझी गठबंधन की गांठ! इस फॉर्मूले पर बनी बात

News18 Jharkhand
Updated: November 13, 2019, 12:43 PM IST
बीजेपी-आजसू में सुलझी गठबंधन की गांठ! इस फॉर्मूले पर बनी बात
जानकारी के मुताबिक लोहरदगा में बीजेपी-आजसू के बीच फ़्रेंडली फ़ाइट होगी, जबकि चक्रधरपुर और चंदनकियारी से आजसू अपना उम्मीदवार वापस कर सकती है.

सूत्रों के मुताबिक आजसू (AJSU) 10 सीट पर चुनाव लड़ेगी. जबकि तीन सीट पर बीजेपी (BJP)-आजसू में फ़्रेंडली फ़ाइट (Friendly Fight) होगी.

  • Share this:
रांची. बीजेपी (BJP)-आजसू (AJSU) के बीच गठबंधन की गांठ सुलझ गई है. सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच सुलझ गया है. सूत्रों के मुताबिक आजसू 10 सीट पर चुनाव लड़ेगी. जबकि तीन सीट पर बीजेपी-आजसू में फ़्रेंडली फ़ाइट (Friendly Fight) होगी. लोहरदगा में फ़्रेंडली फ़ाइट, जबकि चक्रधरपुर और चंदनकियारी से आजसू अपना उम्मीदवार वापस कर सकती है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार देर रात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) और आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो (Sudesh Mahto) में बात हुई, जिसके बाद नये फॉर्मूले पर सहमति बनी है. थोड़ी देर बाद सुदेश महतो प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसका ऐलान कर सकते हैं.

बता दें कि बीजेपी ने 53 और आजसू ने 12 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है. इनमें सिमरिया, सिंदरी, मांडू, चक्रधरपुर और लोहरदगा सीट पर दोनों ने उम्मीदवार उतारे हैं. उधर, चाईबासा में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि आजसू के साथ गठबंधन बचाने की कवायद जारी है. बातचीत चल रही है. वो कतई नहीं चाहते हैं कि आजसू के साथ गठबंधन टूटे, लेकिन अगर ऐसी परिस्थिति बनती है, तो भाजपा को कोई नुकसान नहीं होने वाला है. हमारी पूरी तैयारी है. गिलुवा ने कहा कि 65 पार का नारा केवल भाजपा के हिस्से वाली सीटों को लेकर दिया गया है, इसलिए इस कोई असर का सवाल ही नहीं उठता. अगर गठबंधन टूटा, तो आजसू को ही नुकसान होगा.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 2009 में उनके खिलाफ आजसू मैदान में था. उस समय
आजसू के टिकट पर जेएमएम विधायक दशरथ गगराई चुनाव लड़े थे, और हारे थे. दशरथ गगराई इस बार के आजसू प्रत्याशी रामलाल मुंडा से कई गुणा ताकतवर और कद्दावर नेता हैं. इसलिए रामलाल के मैदान में उतरने से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा. 2014 में रामलाल मुंडा निर्दलीय चुनाव लड़े थे और महज 1952 वोट ही उन्हें मिल पाया था.

(रिपोर्ट- अमितेश , उपेन्द्र गुप्ता)

ये भी पढ़ें- लोहरदगा सीट पर आजसू के खिलाफ बीजेपी ने उतारा उम्मीदवार, सुखदेव भगत ने भरा पर्चा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 12:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...