लाइव टीवी

कोल्हान की पवित्र नदी रोरो को बचाने के लिए आगे आई भाजपा

News18 Jharkhand
Updated: October 29, 2019, 12:17 PM IST
कोल्हान की पवित्र नदी रोरो को बचाने के लिए आगे आई भाजपा
रोरो नदी के किनारे कोल्हान के सैकड़ों गांव सहित चाईबासा शहर बसा हुआ है. नदी के लगातार सिकुड़ने से इसके अस्तित्व पर खतरा पैदा हो गया है. (फाइल फोटो)

भाजपा नेता जे. बी. तुबिद (J. B. Tubid) ने कहा कि केंद्र सरकार की नमामि गंगे योजना (Namami Gange Scheme) और जल संरक्षण मंत्रालय के द्वारा इस तरह की छोटी नदियों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इसलिए वे केंद्र और राज्य सरकार से रोरो नदी (Roro River) को बचाने के लिए हर संभव मदद पाने का प्रयास करेंगे.

  • Share this:
चाईबासा. कोल्हान (Kolhan) के सबसे पवित्र और पुरानी नदी मानी जाने वाली रोरो (Roro River) को बचाने की मांग भाजपा (BJP) ने की है. भाजपा प्रवक्ता जे. बी. तुबिद (J. B. Tubid) ने रोरो नदी को कोल्हान की लाइफ लाइन बताते हुए कहा कि यह नदी धीरे-धीरे सिकुड़ती जा रही है. इसलिए इसे बचाने की मुहिम में सभी को साथ देना होगा. इसके लिए वे स्वयं सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) से मिलकर इस पर चर्चा करेंगे और केंद्र सरकार से नमामि गंगे योजना (Namami Gange Scheme) के तहत रोरो को बचाने की अपील करेंगे.

भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र सरकार की नमामि गंगे योजना और जल संरक्षण मंत्रालय के द्वारा इस तरह की छोटी नदियों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इसलिए वे केंद्र और राज्य सरकार से रोरो नदी को बचाने के लिए हर संभव मदद पाने का प्रयास करेंगे.

रोरो नदी के किनारे कोल्हान के सैकड़ों गांव सहित चाईबासा शहर बसा हुआ है. रोरो नदी के लगातार सिकुड़ने से इसके अस्तित्व पर खतरा पैदा हो गया है. इसलिए इस नदी को बचाने की मुहिम पर भाजपा विचार कर रही है.

इनपुट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- रांची के चडरी तालाब का पानी हुआ जहरीला, मर रहीं मछलियां

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 12:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...