लाइव टीवी

अमित शाह का राहुल गांधी को चैलेंज, बोले- 55 बनाम 5 साल का हिसाब लेकर आएं मैदान में

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: December 2, 2019, 4:54 PM IST
अमित शाह का राहुल गांधी को चैलेंज, बोले- 55 बनाम 5 साल का हिसाब लेकर आएं मैदान में
चक्रधरपुर की रैली में अमित शाह ने कांग्रेस और जेएमएम पर निशाना साधा

अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि आज घुसपैठियों के समर्थन में कांग्रेस (Congress) खड़ी है. लेकिन 2024 के चुनाव से पहले पूरे देश में एनआरसी (NRC) लगाकर बीजेपी घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकालने का काम करेगी.

  • Share this:
चाईबासा. बीजेपी अध्यक्ष व केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने चक्रधरपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि पांच साल के अंदर नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की सरकार और रघुवर सरकार ने झारखंड के अंदर से नक्सलवाद (Naxalism) को उखाड़ फेंका है. विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो पार्टियां टिकट बांटने में खरीद-फरोख्त करती हों, जो पार्टियां आदिवासियों का शोषण करती हों, जो पार्टियां झारखंड की रचना की विरोधी रही हों, जो पार्टियां अरबों-खरबों का भ्रष्टाचार करती हों. उन पार्टियों को वोट देकर झारखंड का विकास नहीं हो सकता. जबकि रघुवर सरकार ने पांच साल के अंदर जीरो करप्शन वाली सरकार देने का काम किया है.

कांग्रेस की गोद में बैठकर सीएम बनना चाहते हैं हेमंत

जेएमएम पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि जब झारखंड की रचना के लिए आंदोलन चल रहा था, तो उस समय यहां के युवाओं पर कांग्रेस पार्टी ने गोलियां और डंडे चलवाये थे. कांग्रेस झारखंड की रचना का विरोध करती थी और आज हेमंत सोरेन उसी कांग्रेस पार्टी की गोद में बैठकर मुख्यमंत्री बनने के लिए निकले हैं. उनका उद्देश्य केवल सत्ता प्राप्त करना है. जबकि भाजपा का उद्देश्य झारखंड को विकास के रास्ते पर ले जाना है.

ओबीसी आरक्षण के लिए बनेगी कमेटी

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि ओबीसी समाज के लिए हमने तय किया है कि जैसे ही भाजपा सरकार बनती है, वैसे ही आदिवासियों, दलितों को आरक्षण कम किए बिना ओबीसी समाज के आरक्षण को बढ़ाने के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी. उन्होंने राहुल गांधी को चैलेंज करते हुए कहा कि राहुल बाबा कांग्रेस के 55 साल का शासन और हमारे पांच साल का शासन का हिसाब लेकर मैदान में आएं. हमने पांच साल के अंदर विकास की गंगा को आदिवासी और पिछड़े समाज के घर में बहाया है.

2024 चुनाव से पहले पूरे देश में लागू होगा एनआरसी

उन्होंने कहा कि पहले सीमा पार से अमालिया, जमालिया आते थे और हमला करते थे. अब सेना सबको ठिकाने लगाती है. अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा. काग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आज घुसपैठियों के समर्थन में कांग्रेस खड़ी है. लेकिन 2024 के चुनाव से पहले पूरे देश में एनआरसी लगाकर बीजेपी घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालने का काम करेगी.गृहमंत्री ने चक्रधरपुर के बाद बरहागोड़ा में भी चुनावी सभा को संबोधित किया.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले- बीजेपी धर्म और संस्कृति के नाम पर लोगों को कुचलती है, झारखंड में ऐसा नहीं होने देंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 2:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर