बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा ने डाला वोट, जीत का दावा
West-Singhbum News in Hindi

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष व प्रत्याशी लक्ष्मण गिलुवा ने डाला वोट, जीत का दावा
बीजेपी प्रत्याशी व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने डाला वोट

लक्ष्मण गिलुवा सिंहभूम से दो बार सांसद रह चुके हैं. तीसरी बार के लिए जोर लगा रहे हैं. उनका सीधा मुकालबा कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ से है.

  • Share this:
सिंहभूम सीट से बीजेपी प्रत्याशी व पार्टी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने अपने पैतृक गांव चक्रधरपुर के टोकलो में मतदान किया. मतदान के बाद उन्होंने अपनी जीत का दावा किया. गिलुवा यहां से दो बार सांसद रह चुके हैं. तीसरी बार के लिए जोर लगा रहे हैं. उनका सीधा मुकालबा कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ से है. गीता कोड़ा पूर्व सीएम मधु कोडा की पत्नी हैं. मधु कोड़ा यहां से एक बार सांसद रह चुके हैं.

झारखंड में आज सिंहभूम, धनबाद, गिरिडीह और जमशेदपुर सीटों पर वोटिंग हो रही है. मतदान को लेकर सुबह से ही बूथों पर लोगों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं. 9 बजे तक चारों सीट पर औसत 15.36 प्रतिशत वोटिंग हुई है. जमशेदपुर में 17.28, सिंहभूम में 15.15, गिरिडीह में13.94 और धनबाद में 15.04 फीसदी मतदान हुआ है.

पिछली बार 2014 में गीता कोड़ा यहां पर लक्ष्मण गिलुवा से हार गई थीं. लेकिन तब गीता कोड़ा अपने पति मधु कोड़ा की जय भारत समानता पार्टी से मैदान में थीं. लेकिन इस बार वह कांग्रेस प्रत्याशी के तौर पर मैदान में हैं. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले गीता कोड़ा ने कांग्रेस का दामन थाम लिया.



ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम मधु कोड़ा ने पत्नी व कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा के साथ किया मतदान
आजसू प्रत्याशी मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी की गाड़ी पर हमला, जेएमएम कार्यकर्ताओं पर आरोप

VIDEO: धनबाद में किन्नर समाज की अपील-'पहले मतदान फिर जलपान'

 

 

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading