लाइव टीवी

आजसू के साथ सीट शेयरिंग पर बोले लक्ष्मण गिलुवा- 2014 वाला फॉर्मूला रहेगा बरकरार

News18 Jharkhand
Updated: October 9, 2019, 6:38 PM IST
आजसू के साथ सीट शेयरिंग पर बोले लक्ष्मण गिलुवा- 2014 वाला फॉर्मूला रहेगा बरकरार
तबरेज अंसारी मामले पर लक्ष्मण गिलुवा ने कहा कि डेढ़ बजे रात में तबरेज अपने गांव से दस किमी दूर किस काम से गया था, इसकी न तो जांच हो रही है और न ही विपक्ष इस पर बात करता है.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के मॉब लिंचिंग पर बयान का समर्थन करते हुए गिलुवा ने कहा कि ऐसी घटनाओं से बीजेपी और आरएसएस का कोई लेना-देना नहीं होता है. मॉब लिंचिंग की परिभाषा विपक्ष गलत तरीके से कर रहा है.

  • Share this:
चाईबासा. प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा (Laxman Giluva) ने न्यूज-18 से खास बातचीत में साफ कर दिया है कि विधानसभा चुनाव (Jharkhan Assembly Election 2019) के मद्देनजर बीजेपी (BJP) का सिर्फ आजसू (AJSU) से ही गठबंधन होगा. और सीट शेयरिंग (Seat Sharing) 2014 की ही तरह रहेगी. गिलुवा ने कहा कि कोल्हान की 14 सीटों में से आजसू को सिर्फ एक सीट जुगसलाई ही मिलेगी. शेष तेरह सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी खड़ी करेगी. गिलुवा ने कहा कि जेडीयू (JDU) के साथ पार्टी का बिहार में गठबंधन है, झारखंड में नहीं. इसलिए जेडीयू झारखंड में अलग चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं. लेकिन जेडीयू से यहां बीजेपी को कोई नुकसान नहीं होने वाला है.

मॉब लिंचिंग पर मोहन भागवत के बयान का समर्थन 

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के मॉब लिंचिंग पर बयान का समर्थन करते हुए गिलुवा ने कहा कि ऐसी घटनाओं से बीजेपी और आरएसएस का कोई लेना-देना नहीं होता है. मॉब लिंचिंग की परिभाषा विपक्ष गलत तरीके से कर रहा है. तबरेज अंसारी मामले पर उन्होंने कहा कि डेढ़ बजे रात में तबरेज अपने गांव से दस किमी दूर किस काम से गया था, इसकी न तो जांच हो रही है और न ही विपक्ष इस पर बात करता है. अपराध करते पकड़े जाने पर पिटाई जरूर हुई, लेकिन मौत चार दिन बाद हुई. जबकि मॉब लिंचिंग में मौके पर ही मौत होती है. इस मामले को गलत तरीके से पेश कर भाजपा और आरएसएस को बदनाम किया जा रहा है.

11 से कोल्हान में फिर जन आशीर्वाद यात्रा

विधानसभा चुनाव को लेकर कोल्हान में मुख्यमंत्री रघुवर दास का जोहार जन आशीर्वाद यात्रा एक बार फिर 11 अक्टूबर से शुरू होने वाली है. सीएम 11 अक्टूबर को सरायकेला विधानसभा क्षेत्र से यात्रा शुरू करेंगे. फिर चाईबासा विधानसभा क्षेत्र के झींकपानी में सीएम ग्रामीण जनता और भाजपा कार्यकर्ता को संबोधित करेंगे. उसके बाद शाम में चाईबासा शहर में रोड करेंगे. दूसरे दिन सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा चाईबासा परिसदन से शुरू होकर मझगांव विधानसभा में प्रवेश करेगी और तांतनगर, मंझारी होते हुए कुमारडुंगी में सभा होगी. इसके बाद हाटगम्हरिया होते हुए सीएम का रथ जगन्नाथपुर विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगा. नोवामुंडी में रोड शो और जगन्नाथपुर में सीएम सभा को संबोधित करेंगे. 13 अक्टूबर को सीएम मनोहरपुर विधानसभा के गोईलकेरा से यात्रा शुरू करेंगे और सोनुवा में सभा को संबोधित करेंगे. वहां से चक्रधरपुर विधानसभा में प्रवेश करेंगे और कई जगहों पर रोड शो और सभा करेंगे.

गौरतलब है कि सीएम रघुवर दास की जोहार जनआशीर्वाद यात्रा कोल्हान में 29 सितंबर से 1 अक्टूबर तक प्रस्तावित थी, लेकिन भारी बारिश के चलते यात्रा को बीच में स्थगित कर दी गई.

रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता
Loading...

ये भी पढ़ें- सजा के बाद ढुल्लू महतो को मिली जमानत, बोले- ऊपरी अदालत का खटखटाएंगे दरवाजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 6:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...