लाइव टीवी

बुरुगुलीकेरा नरसंहार: पीड़ितों से मिले सीएम हेमंत सोरेन, बोले- दोषियों को मिलेगी सख्त सजा

News18 Jharkhand
Updated: January 23, 2020, 5:21 PM IST
बुरुगुलीकेरा नरसंहार: पीड़ितों से मिले सीएम हेमंत सोरेन, बोले- दोषियों को मिलेगी सख्त सजा
बुरुगुलीकेरा गांव में पीड़ित परिवारों से मिलते सीएम हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि पीड़ित परिवारों से मिला. माहौल हृदय विदारक था. दोबारा ऐसी घटना न घटे, इसके लिए प्रशासन प्रयास करेगा. एसआईटी को पांच दिन में रिपोर्ट देने को कहा है.

  • Share this:
पश्चिमी सिंहभूम. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलीकेरा गांव का दौरा कर सामूहिक नरसंहार (Massacre) के पीड़ितों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने पीड़ित परिवारों का दर्द बांटकर न्याय का भरोसा दिलाया. मुलाकात के बाद सीएम ने कहा कि मेरे तरफ से प्रशासन को ये स्पष्ट निर्देश है कि कोई भी आपराधिक घटना को सरकार संरक्षण नहीं देगी. इस घटना में जिन लोगों की संलिप्तता है, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी. डर और भय का माहौल बनाने का प्रयास हुआ है. लेकिन इसमें लोगों को सफलता नहीं मिलेगी.

यह पत्थलगड़ी का मामला- सीएम

सीएम ने कहा कि पीड़ित परिवारों से मिला. माहौल हृदय विदारक था. दोबारा ऐसी घटना न घटे, इसके लिए प्रशासन प्रयास करेगा. एसआईटी को पांच दिन में रिपोर्ट देने को कहा है. जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा होगा. बतौर सीएम यह पत्थलगड़ी का मामला नहीं है. बीजेपी के दौरे को लेकर उन्होंने कहा कि इस घटना से सभी आहत हैं. इसलिए उम्मीद है कि वे भी सही व निष्पक्ष जांच करेंगे. और सरकार की मदद करेंगे.

अर्जुन मुंडा ने की घटना की निंदा 

गुरुवार को दिल्ली से रांची पहुंचे केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने बुरुगुलीकेरा नरसंहार की कड़े शब्दों में निंदा की. उन्होंने कहा कि ऐसी घटना न दोहराये, इसे सरकार को सुनिश्चित कराना चाहिए. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस घटना की जांच कर जानकारी देने के लिए पार्टी के कुछ लोगों को जिम्मेदारी सौंपी है.

बता दें कि बुरुगुलीकेरा गांव में 16 जनवरी को एक गुट के 9 लोगों ने दूसरे गुट के पांच लोगों के घर में तोड़फोड़ की थी. जिसके बाद 19 जनवरी को दूसरे गुट के लोगों ने इसको लेकर बैठक बुलाई थी. इसी दौरान तोड़फोड़ में शामिल सात लोगों को पहले पीटा गया, फिर जंगल ले जाकर उनकी हत्या कर दी गई. बुधवार सुबह पुलिस ने गांव के पास के जंगल से सातों शवों को बरामद किया. मामले में सरकार ने एसआईटी जांच का आदेश दिया है.

इनपुट- उपेन्द्र गुप्ता ये भी पढ़ें- बुरुगुलीकेरा नरसंहार: पत्थलगड़ी में नहीं, आपसी रंजिश में हुईं सात हत्याएं- पुलिस

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 5:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर