Assembly Banner 2021

चाईबासा : नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में झारखंड जगुवार यूनिट के 3 जवान शहीद

नक्सलियों के आईईडी ब्लॉस्ट से घायल हुआ जवान. इस हमले में 3 जवान जख्मी हुए हैं.

नक्सलियों के आईईडी ब्लॉस्ट से घायल हुआ जवान. इस हमले में 3 जवान जख्मी हुए हैं.

नक्सलियों के इस कांड पर झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा कि नक्सली ग्रामीणों की सहायता से सुरक्षाबलों पर हमला कर रहे हैं. इस मामले में 2 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 11:54 PM IST
  • Share this:
चाईबासा. झारखंड (Jharkhand) के झझारा इलाके में नक्सलियों (Naxalites) के आईईडी ब्लास्ट (IED blast) में तीन जवान शहीद हो गए, जबकि तीन अन्य जवान घायल हो गए हैं. सभी जवान झारखंड जगुआर यूनिट (Jharkhand Jaguwar unit) के थे. इस नक्सली हमले के बाद पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन (Search operation) शुरू कर दिया है.

ग्रामीणों की मदद से हो रहा हमला : डीजीपी

नक्सलियों के इस कांड पर झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा कि नक्सली ग्रामीणों की सहायता से सुरक्षाबलों पर हमला कर रहे हैं. इस मामले में 2 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है. हालांकि उन्होंने बताया कि कुछ ही ग्रामीण नक्सलियों के जाल में फंसे हैं. वहीं घटना के संबंध में डीजीपी ने बताया कि जेसीबी के हाइड्रोलिक पाइप में विस्फोटक और कील-लोहे के टुकड़े भरे गए थे, जिसे सुरक्षाबलों को निशाना बनाकर चलाया गया. जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने गाइडेड बम या फिर क्ले माइंस का इस्तेमाल इस हमले में किया, जो बताता है कि झारखंड के नक्सली अब गुरिल्ला वार करने में दक्ष हो गए हैं.



नक्सलियों के खात्मे तक चलेगा ऑपरेशन
डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा कि जो अभियान चल रहा है, उसकी वजह से इस तरह के हमले हो रहे हैं. लेकिन इन हादसों से जवानों के मनोबल पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी जब तक कि उनका पूरी तरह से खात्मा न हो जाए.

सीएम ने दी श्रद्धांजलि

इधर, झारखंड के चाईबासा जिले में नक्सलियों के लगाए गए आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए 3 जवानों को रांची के टेंडर ग्राम स्थित झारखंड जगुआर मुख्यालय में श्रद्धांजलि दी गई. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी सहित आला पुलिस अधिकारियों ने शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की इस दौरान उन्होंने सभी को ढांढ़स बंधाया और यह कहा कि पूरी झारखंड सरकार शहीदों के परिजनों के साथ है.

जगुआर कैंप में हेमंत सोरेन ने की बैठक

मुख्य्मंत्री हेमंत सोरेन ने जगुआर कैम्प में ही झारखंड के मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी के साथ लगभग आधे घंटे तक एक महत्त्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक में नक्सलियों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाने के साथ-साथ शहीदों के परिजनों को मिलने वाली सभी सहायताएं तुरंत उपलब्ध करवाने पर चर्चा हुई. जिसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि नक्सलियों ने लंबे समय के बाद बड़ी वारदात को अंजाम दिया है. सरकार और पुलिस प्रशासन गंभीर है और आनेवाले दिनों में व्यापक रणनीति के साथ ऑपरेशन चलाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज