सर्पदंश की शिकार बच्ची ने रात भर तड़प कर दम तोड़ा और नर्स रूम में सोती रही

चाईबासा सदर अस्पातल में एक बार फिर बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. दरअसल सांप काटने के बाद सदर अस्पताल में भर्ती एक बच्ची की जहर फैलने से मौत हो गई.

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: July 19, 2019, 7:15 PM IST
Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: July 19, 2019, 7:15 PM IST
झारखंड के चाईबासा सदर अस्पताल में  एक बार फिर बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. दरअसल सांप काटने के बाद सदर अस्पताल में भर्ती एक बच्ची की जहर फैलने से मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि नर्स बच्ची को इंजेक्शन देने के बाद अपने कमरे में सोने चली गई. इस दौरान बच्ची की हालत और बिगड़ती चली गयी. पूरे शरीर में जहर फैलने से वह रातभर छटपटाती रही. लेकिन बार-बार नर्स के कमरे का दरवाजा खटखटाने के बावजूद नर्स ने दरवाजा नहीं खोली और बच्ची की मौत हो गई.

बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. इस मामले में दोषी लापरवाह नर्स को सस्पेंड कर दिया गया है.

इलाज में लापरवाही, Negligence in treatment
सदर अस्पताल में इलाज में लापरवाही के बाद नौ साल की बच्ची प्राची की मौत हो गई.


मां इलाज के लिए गिड़गिड़ाती रही, नर्स रूम में सोती रही

बच्ची की मां नर्स से बच्ची को देखने की गुहार लगाती रही. लेकिन नर्स का दिल पसीजा नहीं, वो बच्ची की मा को कमरे के अन्दर से झिड़कती रही. काफी मशक्कत के बाद जब दो घंटा का समय बीत चुका था, एक दूसरी नर्स बच्ची को देखने आई. पर तब तक बच्ची की हालत काफी बिगड़ चुकी थी. नर्स ने बच्ची की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टर को बुलाया. डॉक्टर ने जब बच्ची को देखा तो स्थिति काफी बिगड़ चुकी थी. जब तक बच्ची को ऑक्सीजन लगाया जाता वह दम तोड़ चुकी थी.

इलाज में लापरवाही, Negligence in treatment
बच्ची की मौत के बाद परिजनों ने लापरवाही को आरोप लगाया और अस्पताल में जमकर हंगामा किया


दोषी नर्स को सस्पेंड कर जांच के आदेश
Loading...

बच्ची की मौत के बाद सुबह अस्पताल में परिजनों ने खूब हंगामा मचाया. वहीं बच्ची की मां का रो-रोकर बुरा हाल हो गया. भाजपा महिला मोर्चा नेत्री गीता बालमुचू ने अस्पताल पहुंचकर लापरवाह नर्स रूमा राय को खूब खरी खोटी सुनाई. उन्होंने कहा कि नर्स की लापरवाही से बच्ची की जान चली गयी. काफी देर तक अस्पताल में हंगामा मचाता रहा. हंगामे की खबर के बाद सदर एसडीओ परितोष ठाकुर ने अस्पताल पहुंचकर पुरे मामले की जानकारी प्राप्त करने के बाद उन्होंने कहा की डीसी के आदेश के बाद दोषी नर्स रूमा राय को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- बुजुर्ग दंपत्ति को दिया चकमा और चुटकियों में उड़ा ले गए पैसे

ये भी पढ़ें- धनबाद में छेड़खानी से परेशान 9वीं की छात्रा ने की खुदकुशी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 5:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...