लाइव टीवी

बागी हुईं कांग्रेस नेत्री, बोलीं- टिकट मिले या न मिले..चुनाव लड़कर रहेंगे

News18 Jharkhand
Updated: November 7, 2019, 1:49 PM IST
बागी हुईं कांग्रेस नेत्री, बोलीं- टिकट मिले या न मिले..चुनाव लड़कर रहेंगे
कांग्रेस नेत्री चांदमुनी बालमुचू के जेवीएम में शामिल होने की अटकलें तेज हैं.

कांग्रेस नेत्री चांदमुनी बालमुचू (Chandmuni Balmuchu) ने कहा कि उनके समर्थक और जनता चाहते हैं कि वह चुनाव लड़ें, इसलिए वह किसी भी सूरत में चाईबासा विधानसभा क्षेत्र (Chaibasa Assembly Seat) से चुनाव लड़ेंगी.

  • Share this:
पश्चिमी सिंहभूम. जिला परिषद की उपाध्यक्ष और तेजतर्रार मानी जाने वाली कांग्रेस नेत्री चांदमुनी बालमुचू (Chandmuni Balmuchu) ने पार्टी से बगावत (Rebellion) करने की घोषणा कर दी है. जिप उपाध्यक्ष ने घोषणा करते हुए कहा कि वह हर हाल में चाईबासा विधानसभा क्षेत्र (Chaibasa Assembly Seat) से चुनाव लड़ेंगी. कांग्रेस उन्हें टिकट देती है, तो वह पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगी. लेकिन अगर गठबंधन होने पर पार्टी टिकट नहीं देती है, तो वह बागी होकर किसी दूसरे दल से चुनाव लड़ेंगी.

कांग्रेस नेत्री ने साफ तौर पर कहा कि उनके समर्थक और जनता चाहते हैं कि वह चुनाव लडें, इसलिए वह किसी भी सूरत में चाईबासा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी. कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगी, इसका खुलासा वह एक-दो दिन में करेंगी.

जेवीएम जाएंगी चांदमुनी!

चांदमुनी बालमुचू के इस बागी तेवर से चाईबासा विधानसभा सीट का चुनावी समीकरण बदल सकता है. कांग्रेस से टिकट नहीं मिलने पर चांदमुनी के जेवीएम में शामिल होने की अटकलें हैं. इस लिहाज से चाईबासा सीट पर मुकाबला त्रिकोणीय हो जाएगा. बतौर जिप उपाध्यक्ष चांदमुनी बालमुचू ने चाईबासा के ग्रामीण इलाकों में काफी काम किया है और ग्रामीण क्षेत्रों में उनकी अच्छी पकड़ है. ऐसे में चांदमुनी बालमुचू के तेवर से जेएमएम विधायक दीपक विरूआ को झटका लगेगा. उन्हें त्रिकोणीय मुकाबले

का सामना करना पड़ेगा. दीपक विरूआ और चांदमुनी की सियासी जंग में ग्रामीण वोटर्स के बिखराव का फायदा बीजेपी को मिलेगा. चांदमुनी को कांग्रेस टिकट देती है, तो जेएमएम को झटका लगेगा. लेकिन अगर चांदमुनी को टिकट नहीं देती, तो जेएमएम और कांग्रेस दोनों को एकसाथ बडा झटका लगना तय है.

(रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव: CPI ने 16 में से 7 सीटों के लिए तय किये उम्मीदवार, पढ़ें लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...