लाइव टीवी

Covid-19: पश्चिमी सिंहभूम में धारा-144 लागू, चारों तरफ से जिले की सीमा सील
West-Singhbum News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 24, 2020, 11:14 AM IST
Covid-19: पश्चिमी सिंहभूम में धारा-144 लागू, चारों तरफ से जिले की सीमा सील
डीसी अरवा राजकमल ने भरोसा दिलाया है कि जिले में जरूरी चीजों की किल्लत नहीं होने दी जाएगी

डीसी अरवा राजकमल और एसपी इंद्रजीत महथा ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि लॉकडाउन और धारा-144 लगाने के पीछे मकसद कोरोना से लोगों का बचाव है. इसके लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी एक यूनिट के रूप में काम कर रहे हैं.

  • Share this:
चाईबासा. कोरोनावायरस (Coronavirus) से निबटने के लिए पश्चिमी सिंहभूम प्रशासन ने लॉकडाउन (Lockdown) के अलावा कई ऐहतियाती दिशा-निर्देश जारी किये हैं. साथ ही जनता से इनके पालन को लेकर अपील भी की है. प्रशासन ने साफ कह दिया है कि उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निबटा जाएगा. पूरे जिले में धारा-144 (Section-144) लगा दिया गया है. पांच से अधिक लोगों को एक जगह जमा होने पर प्रतिबंध है. धारा-144 का उल्लंघन करने पर आईपीसी की धारा-188 के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी.

जिले की सीमाएं सील

धारा-144 लागू होने के साथ ही जिला प्रशासन ने जिले को चारों तरफ से सील कर दिया है. ओडिशा की ओर से आने वाली चारों मार्गों पर चेकनाका लगाया है. चेकनाकों पर एक मजिस्ट्रेट के साथ कई पुलिस अधिकारी और कर्मी तैनात हैं, जो गाड़ियों में सवार लोगों की जांच करने में जुटे हैं. इतना ही नहीं प्रशासन ने खूंटी और सरायकेला जिले से आने वाली दोनों मुख्य सड़क को भी सील कर दिया है. चेकनाका लगा दिया है.



'जरूरी चीजों की नहीं होगी कमी'



डीसी अरवा राजकमल और एसपी इंद्रजीत महथा ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि लॉकडाउन और धारा-144 लगाने के पीछे मकसद कोरोना से लोगों का बचाव है. इसके लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी एक यूनिट के रूप में काम कर रहे हैं. लोगों को इन्हें सहयोग देना होगा. तभी कोरोना से निपटा जा सकता है.

डीसी ने कहा कि लोगों को सामानों को जमा करने की जरूरत नहीं है. खाने-पीने के चीजों की किल्लत
नहीं होगी. सभी चीजों पर प्रशासन की नजर है. सारी व्यवस्था वे लोग कर रहे हैं. सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए सारे उपाय किए जा रहे हैं. डीसी ने लोगों से प्रशासन पर भरोसा रखने की अपील की.

रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- कोरोना के खतरे को देखते हुए झारखंड में टल सकता है राज्यसभा चुनाव 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 11:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading