Home /News /jharkhand /

झारखंड में फिर सुलगी 'अलग कोल्हान देश' की आग! पारंपरिक हथियार लेकर थाना पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

झारखंड में फिर सुलगी 'अलग कोल्हान देश' की आग! पारंपरिक हथियार लेकर थाना पहुंचे सैकड़ों ग्रामीण, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

चाईबासा में अलग कोल्हान देश की मांग पर पुलिस और ग्रामीणों में झड़प हो गई.

चाईबासा में अलग कोल्हान देश की मांग पर पुलिस और ग्रामीणों में झड़प हो गई.

Chaibasa News: उग्र ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरों और लाठी डंडे से हमला कर दिया है. इस हमले में कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं. जवाब में पुलिस ने ग्रामीणों पर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं और लाठीचार्ज भी किया है.

चाईबासा. झारखंड के चाईबासा में अलग कोल्हान देश की मांग करने वाले और गैर कानूनी तरीके से नियुक्ति पत्र बांटने के मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया. पुलिस के इस कदम से बवाल मच गया. गिरफ्तारी से गुस्साये ग्रामीणों ने मुफ्फसिल थाने का घेराव किया. 100 से ज्यादा लोग परंपरागत हथियारों से लैस होकर थाना पहुंचे.

जानकारी के मुताबिक उग्र ग्रामीणों ने पुलिस पर पत्थरों और लाठी डंडे से हमला कर दिया है. इस हमले में कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं. जवाब में पुलिस ने ग्रामीणों पर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं और लाठीचार्ज भी किया है.

दरअसल अलग कोल्हान देश की मांग लेकर युवाओं को दिग्भ्रमित करते हुए नियुक्ति पत्र बांटने का मामला सामने में आया, जिसके बाद जिला प्रशासन ने चार लोगों को गिरफ्तार किया. पश्चिम सिंहभूम जिला के मुफस्सिल थाना इलाके के लादूरा गांव में कोल्हान गवर्नमेंट ईस्टेट के तहत लगभग 50 युवक-युवतियों की कथित तौर पर सुरक्षा बल में नियुक्ति दी जा रही थी. इस सूचना पर पुलिस की टीम ने लादूरा गांव पहुंचकर कार्रवाई की. 4 युवकों को गिरफ्तार किया.

युवकों की गिरफ्तारी की जानकारी ग्रामीणों को जैसे मिली, सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण पारंपरिक हथियार के साथ मुफस्सिल थाना का घेराव करने पहुंच गये. ग्रामीणों की मांग है कि पुलिस के द्वारा पकड़ कर लाए चार लोगों को रिहा किया जाए.

हालांकि प्रशासनिक पदाधिकारी मामले को लेकर ग्रामीणों से वार्ता कर रहे है. इसके बावजूद ग्रामीण मानने को तैयार नहीं हैं. बारिश के बावजूद ग्रामीण नेशनल हाईवे को जाम कर गिरफ्तार युवकों को छोड़ने की मांग कर रहे हैं. सूचना के मुताबिक भीड़ को हटाने के लिए पुलिस द्वारा हल्का बल का प्रयोग किया गया है.

Tags: Chaibasa news, Jharkhand news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर