Home /News /jharkhand /

चक्रधरपुर में दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आया परिवार, चार लोगों के चीथड़े उड़े, लोग रेलवे से नाराज़

चक्रधरपुर में दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आया परिवार, चार लोगों के चीथड़े उड़े, लोग रेलवे से नाराज़

चक्रधरपुर में बिंजय पुलिया के नजदीक रेल हादसे में परिवार के चार लोग मारे गए.

चक्रधरपुर में बिंजय पुलिया के नजदीक रेल हादसे में परिवार के चार लोग मारे गए.

Train Accident in Jharkhand : हादसा इतना दर्दनाक था कि ट्रेन की चपेट में आए चार लोगों की लाश के टुकड़े घटनास्थल से 300 मीटर की दूरी तक भी मिले. जानिए कैसे हुआ हादसा और क्यों लोग रेलवे प्रशासन से खफा हैं.

    शुभम गुप्ता
    चक्रधरपुर. झारखंड के पश्चिम सिंहभूम ज़िले में स्थित चक्रधरपुर में बुधवार दोपहर भीषण हादसा हो गया. मुंबई हावड़ा मुख्य रेलमार्ग पर राउरकेला से टाटानगर की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की घटनास्थल पर ही कटकर मौत हो गई. जानकारी के अनुसार बिंजय पुलिया के पास हुए इस हादसे में एक वृद्धा, उसका बेटा, बेटी और बहू काल के गाल में समा गए. स्थानीय लोग इस हादसे के लिए रेलवे पर नाराज़गी जताकर लंबे समय से टल रही मांग पर ध्यान न देने को इस दुर्घटना की वजह बता रहे हैं.

    सभी मृतक बड़ाबांबो के रहने वाले बताए गए हैं. बड़ाबांबो स्थित तिलनाडीह निवासी 71 वर्षीय सुमी पूर्ती अपने 21 वर्षीय बेटे अमर, बेटी बाह और बहू के साथ चक्रधरपुर के इलाहाबाद बैंक आए थे. अपने घर बड़ाबांबो लौटने के दौरान चक्रधरपुर स्टेशन पहुंचने के लिए रेल पटरी का सहारा लिया. इसी दौरान बिंजय नदी पुलिया पार करने के दौरान चारों ट्रेन की चपेट में आ गए और मौके पर ही पूरे परिवार की दर्दनाक मौत हो गई.

    ये भी पढ़ें : झारखंड की आकांक्षा अंडरग्राउंड कोयला खदान में पहली महिला इंजीनियर बनीं

    चक्रधरपुर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार और रेलवे पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पाया कि चारों मृतकों के चीथड़े उड़ गए थे. घटनास्थल से 300 मीटर दूर तक शव के टुकड़े देखे गए. शव के कुछ टुकड़े बिंजय पुलिया के नीचे नदी में भी जा गिरे. स्थनीय लोगों का कहना है कि इसमें रेलवे की बड़ी लापरवाही है. आए दिन इस इलाके में पशुओं के ट्रेन से कट जाने की घटनाएं होती रहती हैं. लेकिन रेल मूकदर्शक बना बैठा रहा इसलिए ये बड़ा हादसा हो गया.

    train accident, jharkhand news, rail accident, rail accident in jharkhand, झारखंड न्यूज़, झारखंड रेल हादसा, ट्रेन एक्सीडेंट

    पुलिस और रेलवे पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया.

    चक्रधरपुर में रेलवे अंडरपास भी नही है जिसकी मांग बराबर उठती रही है पर चक्रधरपुर नगर परिषद और रेलवे के बीच तालमेल नहीं होने के कारण वो अभी तक लंबित है. बता दें कि दक्षिण पूर्वी रेलवे का डिवीज़नल मुख्यालय चक्रधरपुर में ही है.

    Tags: Jharkhand news, Train accident

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर