लाइव टीवी

झारखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए तीन नक्सली
West-Singhbum News in Hindi

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: April 4, 2020, 11:51 AM IST
झारखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में मारे गए तीन नक्सली
पुलिस अधीक्षक रिषभ झा ने कहा कि पुलिस ने इन पांच कट्टर नक्सलियों को गिरफ्तार कर तृतीय सम्मेल प्रस्तुति कमेटी नक्सली संगठन की कमर तोड़कर रख दी है. (सांकेतिक फोटो)

झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में पोड़ाहाट जंगल मे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. मुठभेड़ में मारे गए तीनों नक्सलियों की लाश पुलिस ने बरामद कर ली.

  • Share this:
चाईबासा. झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में पोड़ाहाट जंगल मे पुलिस (Jharkhand police) और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ में तीन नक्सलियों (Three naxalites killed) के मारे जाने की खबर है. मुठभेड़ के दौरान दोनों ओर से कई राउंड गोलियां चली. पु​लिस ने नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए हैं. मुठभेड़ में मारे गए तीनों नक्सलियों की लाश पुलिस ने बरामद कर ली. आज सुबह गुदड़ी थाना के रियारदाकला की पहाड़ियों पर नक्सलियों और पुलिस दल के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपेरशन जारी है.

नक्सलियों ने विस्फोट कर शिक्षक का घर उड़ाया

नक्सलियों ने विस्फोट कर एक शिक्षक का घर उड़ा दिया. शिक्षक के घर में रखा सामान और कई बाइक जलकर राख हो गया. माओवादियों ने शिक्षक के घर के बगल वाले घर में सोए दो लोगों पर जानलेवा हमला किया. इस हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि दूसरे व्यक्ति ने भाग कर जान बचाई. डॉक्टरों ने घायल व्यक्ति को चाईबासा रेफर कर दिया है.



घर में सो रहे दो व्यक्तियों पर जानलेवा हमला



यह मामला सोनुवा थाना के जोड़ापोखर गांव का है. घटना के बाद सोनुवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. इस मामले की जांच कर रही चाईबासा के सोनुवा थाना के जोड़ापोखर गांव में नक्सलियों ने शिक्षक का घर विस्फोट कर उड़ा दिया. शिक्षक के बगल वाले घर में सोए हुए दो व्यक्तियों पर जानलेवा हमला किया गया. इस हमले में नितिन कुमार जामुदा को गोली मारी गई. वह गंभीर रूप से घायल और चाईबाइसा में इलाज करवा रहा है. इस हमले में दूसरे व्यक्ति ने भाग कर जान बचाई.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में बाहर फंसे झारखंडियों के लिए दिल्ली में खुला कॉल सेंटर,ऐसे पाएं मदद

झारखंड में भी उठी मांग, प्रवासी मजदूरों के खाते में हों 5 हजार रुपये ट्रांसफर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 10:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading