लाइव टीवी

चाईबासा: पोड़ाहाट जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, दोनों तरफ से जबरदस्त फायरिंग
West-Singhbum News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 9, 2020, 6:56 PM IST
चाईबासा: पोड़ाहाट जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, दोनों तरफ से जबरदस्त फायरिंग
पश्चिमी सिंहभूम जिले के पोड़ाहाट जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई (फाइल फोटो)

एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सोनुवा थाना इलाके के जंगल में नक्‍सली (Naxal) डेरा डाले हुए हैं. इसके बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ ने जॉइंट ऑपरेशन चलाया. इस दौरान मुठभेड़ (Encounter) होने पर दोनों तरफ से गोलीबारी की गई.

  • Share this:
चाईबासा. पश्चिमी सिंहभूम जिले के पोड़ाहाट जंगल में केड़ाबीर गांव के पास सुरक्षाबलों (Security Forces) और माओवादियों (Naxal) के बीच जबरदस्त मुठभेड़ (Encounter) हुई. इस दौरान दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड फायरिंग की गई. बाद में सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख माओवादी अपना सामान छोड़कर जंगल की ओर भाग गए. मुठभेड़ के बाद सर्च अभियान में सुरक्षाबल को केन बम समेत रोजमर्रा के सामान मिले.

मौके से केन बम बरामद 

माओवादी वहां अस्थायी कैम्प बना कर रह रहे थे. सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते की मदद से केन बम को विस्फोट कर नष्ट किया गया. पोड़ाहाट जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी है. मुठभेड़ में किसी नुकसान की कोई सूचना नहीं है. एसपी इंद्रजीत महथा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि सोनुवा थाना इलाके के जंगल में नक्‍सली डेरा डाले हुए हैं. इसके बाद जिला पुलिस और सीआरपीएफ ने जॉइंट ऑपरेशन चलाया. इस दौरान मुठभेड़ होने पर दोनों तरफ से गोलीबारी की गई. मुठभेड़ के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.



पोड़ाहाट जंगल में पैर जमाने की कोशिश कर रहे नक्सली



गौरतलब है कि बीते 4 मार्च को भी पोड़ाहाट जंगल के ही गुदड़ी इलाके में माओवादियों के साथ पुलिस
की मुठभेड़ हुई थी. इसमें तीन महिला नक्सली मारी गई थीं. पोड़ाहाट जंगल में माओवादी अपना पैर जमाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. लेकिन पुलिस उनके मंसूबे को कामयाब नहीं होने दे रही.

रिपोर्ट- उपेन्द्र गुप्ता

ये भी पढ़ें- साहेबगंज: एक ही परिवार के 3 बच्चों की मौत से हड़कंप, गांव को किया सेनिटाइज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पश्चिमी सिंहभूम से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 6:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading