पश्चिम सिंहभूम के समाहरणालय भवन में आग, कई विभागों के दस्तावेज खाक

इस आग लगने में क्या-क्या नुकसान हुआ है, इसका आंकलन अभी नहीं हो पाया है, लेकिन काफी दस्तावेज जरुर जल गए हैं.

Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: February 12, 2019, 12:01 AM IST
पश्चिम सिंहभूम के समाहरणालय भवन में आग, कई विभागों के दस्तावेज खाक
भवन में धधकती आग को नीचे से देखते कर्मचारी व फायर ब्रिगेड के लोग
Upendra Gupta | News18 Jharkhand
Updated: February 12, 2019, 12:01 AM IST
झारखंड के पश्चिम सिंहभूम के समाहरणालय भवन में सोमवार को शाम सात बजे आग लग गई. आग भवन के चौथे फ्लोर में स्थित श्रम अधीक्षक के कार्यालय में लगी. कार्यालय के कमरे के अन्दर आग धधक रही थी जबकि बाहर धुएं और गैस के गुबार से आग बुझाने आए लोग परेशान थे. दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और दमकल कर्मी आग बुझाने के प्रयास में जुट गई. श्रम अधीक्षक के कार्यालय भवन को तोड़कर दमकल कर्मी अन्दर घुसे और भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. तब तक कंप्यूटर, फर्नीचर वा काफी फाइल जल चुकी थीं.

इस आग लगने में क्या-क्या नुकसान हुआ है, इसका आंकलन अभी नहीं हो पाया है, लेकिन काफी दस्तावेज जरुर जल गए हैं. कम्यूटर सिस्टम और उसके अन्दर मौजूद डाटा भी आग की लपटों में खाक हो गया. फर्नीचर भी जल गए. हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. श्रम अधीक्षक के मुताबिक कृषकों और मजदूरों से जुड़े दस्तावेज बड़े पैमाने पर जल गए हैं.

भवन की आग ने फायर फाइटिंग सिस्टम की भी पोल खोल कर रख दी.सारा सिस्टम ही फेल नजर आया. एसडीओ सदर, जिला शिक्षा पदाधिकारी और मुफसिल थाना प्रभारी की मौजूदगी में आग बुझाने का काम चला. अगर अधिकारी कर्मचारी तत्परता नहीं दिखाते तो आग बड़ा विकराल रूप ले सकता था. इस आग लगने के मामले में जिला उपायुक्त अरवा राजकमल ने जांच के आदेश जारी किए हैं. साथ ही श्रम अधीक्षक के कार्यालय को भी सील कर दिया गया है.



यह भी पढ़ें - कौन है एक करोड़ का इनामी नक्सली सुधाकरण? तेलंगाना में पत्नी के साथ किया सरेंडर

यह भी पढ़ें - रिम्स में लालू से मिले रामा सिंह, जल्द LJP छोड़ने का किया ऐलान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...